shishu-mandir

News Positive – प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम में युवाओं को मिला स्कूली बच्चों का साथ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan
News Positive - प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम में युवाओं को मिला स्कूली बच्चों का साथ

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा। प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम में युवाओं को स्कूली बच्चों का साथ मिलने सेप्लास्टिक के​ खिलाफ अल्मोड़ा के युवाओं द्वारा शुरू की गई मुहिम रंग लाती नजर आ रही है। गौरतलब है कि अल्मोड़ा के दो युवा तनीशा तिवारी और राकेश बिष्ट की पहल से ” अड्डा अल्मोड़ा ” कार्यक्रम के तहत प्लास्टिक के संबध में जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही इसके निपटारें का प्रयास किया जा रहा है।

इसी क्रम में अड्डा अल्मोड़ा द्वारा विभिन्न स्कूलोें में जाकर मल्टी लेमिनेटेड पैकजिंग प्लास्टिक को एकत्र किया गया। राजकीय महिला पॉलिटेक्निक अल्मोड़ा, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, ग्रीनफील्ड स्कूल, बियरशिवा स्कूल,जीजीआईसी, महर्षि विद्या मंदिर, विवेकानंद बालिका इंटर कालेज , एडम्स गर्ल्स इंटर कालेज के छात्र छात्राओं की मदद से कुल मिलाकर 9,6984 मल्टी लेमिनेटेड पैकजिंग (MLP) प्लास्टिक रैपर को एकत्र किया गया।

https://uttranews.com/2019/12/04/almora-akashwani-kendra-is-now-on-android-app/

राकेश बिष्ट ने बताया कि अड्डा अल्मोड़ा शहर के विभिन्न स्कूलोें एवं आमजनों से मल्टी लेमिनेटेड पैकजिंग (MLP) प्लास्टिक को एकत्र कर वेस्ट टू एनर्जी प्लांट्स और सीमेंट फैक्ट्रीज में उपयोग हेतु भेजती है। अड्डा अल्मोड़ा टीम की सदस्य तनीशा तिवारी ने बताया कि MLP प्लास्टिक को रिसाईकल नहीं किया जा सकता किंतु इसे सीमेंट फैक्ट्रीज में उपयोग किया जा सकता है। प्लास्टिक एकत्रीकरण के कार्य में नगर पालिका वैन के साथ रमेश सिंह, ललित, कमल आदि ने सहयोग दिया।

https://uttranews.com/2019/10/15/haldwani-karagar-me-fm-radio-ki-shuruat/


यदि आप भी अड्डा अल्मोड़ा के साथ जुड़कर प्लास्टिक के खिलाफ इस कार्यक्रम मे अपना योगदान देना चाहते है तो मोबाइल नंबर 9837839968 पर संपर्क कर सकते है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….