अल्मोड़ा:: बच्चो को नवोदय की तैयारी करायेगी पहल संस्था, यहां से ले पूरी जानकारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 16 अक्टूबर 2021- “पहल संस्था” की ओर से आगामी 24 अक्टूबर को नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए एक निशुल्क प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।


संस्था की इस पहल से शिक्षा के क्षेत्र में प्रति वर्ष नवाचरण करते हुए इस क्षेत्र में शिक्षा का स्तर बढाने की कोशिश की जा रही है।


इसी परिप्रेक्ष्य में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग कर रहे छात्र छात्राओं को तैयारी एवं उनके स्व मूल्यांकन हेतु एक परीक्षा का आयोजन हो रहा है।


संस्था की ओर से मिली जानकारी अनुसार विगत वर्षों में कोविड काल के कारण यह परीक्षा “पहल संस्था” द्वारा सम्पन्न कराना सम्भव नहीं हो सका।
इस वर्ष पहल संस्था पुनः इस प्रतियोगिता परीक्षा को आरम्भ कर रही है परीक्षा 24 अक्टूबर रविवार को यह परीक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोलना (देघाट) में कराई जा रही है‌।


संस्था ने सभी प्रतिभागियों/ अभिभावकों/ अध्यापकों से परीक्षा में सभी प्रतियोगियों को प्रतिभाग कराने को कहा है। सरकारी या गैर सरकारी विद्यालयों के सभी बच्चे प्रतिभाग कर सकते हैं. तथा किसी भी क्षेत्र/स्थान/ जिले के बच्चे इस प्रतियोगिता परीक्षा (स्व मूल्यांकन परीक्षा) में भाग ले सकते हैं। कक्षा 6 में प्रवेश करने वाले एवं कक्षा 9 में प्रवेश करने वाले सभी छात्र, छात्राओं हेतु यह प्रतियोगिता परीक्षा (स्व मूल्यांकन परीक्षा) आयोजित की जा रही है अतः अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करें एवं करवाऐं. सभी परीक्षाएं नि:शुल्क होंगी।


परीक्षा का स्थान:- राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोलना (देघाट, पो ओ – देघाट, अल्मोड़ा, उत्तराखंड
दिन :- 24/10/2021/ रविवार
समय :- 11 बजे दोपहर
अन्य कोई जानकारी लेनी हो तो इस नंबर पर संपर्क किया जा सकता है (9411705317, 8449733707)।