Takula- सोमेश्वर का यह गांव बनाया गया (Micro Containment Zone) माइक्रो कंटेनमेंट जोन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 05 मई 2021- ताकुला ब्लाॅक के माला गांव को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन (Micro Containment Zone) बना दिया है। इस गांव में एक साथ 12 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

new-modern

उप जिलाधिकारी सोमेश्वर सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि 5 मई को ग्राम माला विकास खण्ड ताकुला तहसील सोमेश्वर में निवासरत 12 व्यक्तियों की कोविड जांच के दौरान उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। उक्त व्यक्तियों को वर्तमान में प्रभारी चिकित्साधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोमेश्वर के निर्देशानुसार होम आईसोलेट किया गया है।

उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष सोमेश्वर की संस्तुति के आधार पर ग्राम माला को माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) घोषित किया गया है।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- कोरोना (Corona) से पिछले 24 घंटे में 127 की मौत, 7783 संक्रमित

उपजिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम माला के पूरब के धनतोली धार, पश्चिम के पनाड़ चौराहा, उत्तर के बारात घर माला एवं दक्षिण के गुडेडी गधेरा आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

यह भी पढ़े…..

Almora- चौखुटिया तहसील में अतिवृष्टि (heavy rain) से दहशत में आए लोग, सड़कों पर सैलाब तो खेत बने तलैया


उपजिलाधिकारी ने बताया कि अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर इस माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर व निवासरत परिवारों को बाहर आवाजाही निषिद्ध की गई है।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में घर घर जाकर स्वास्थ्य की जांच करने का उत्तरदायित्व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर का रहेगा साथ ही संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान व प्राथमिक संपर्क में आए व्यक्तियों के आइसोलेशन एवं कोरोना जांच भी उनके द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

यह भी पढ़े…..

Almora- बुधवार को भी नहीं थमी कोरोना (Corona) की रफ्तार, 210 नये केस, 58 लोकल से

माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) में किसी भी समारोह पर प्रतिबंध रहेगा। उक्त क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की दुकानें सीमित अवधि में बारी बारी से खुली रहेंगी। इस सीमित अवधि में प्रत्येक परिवार का मात्र 1 सदस्य आवश्यक वस्तुओं को क्रय करने हेतु उसी जोन स्थित दुकान तक जा सकेगा। उक्त आदेशों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत दंडनीय होगा।

यह भी पढ़े…..

भारतीय नौसेना (Indian Navy) द्वारा विज्ञापित 2500 पदों हेतु आवेदन की अंतिम तिथि आज, ऐसे करें आवेदन

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw