News-web

क्षितिज भट्ट ने नेट-जेआरएफ परीक्षा की उत्तीर्ण,विवेकानंद इण्टर कॉलेज अल्मोड़ा के होनहार छात्र रहे है क्षितिज

Published on:

Kshitij Bhatt clears NET-JRF exam

विवेकानंद इण्टर कॉलेज अल्मोड़ा के छात्र रहे जैंती निवासी क्षितिज भट्ट ने अपने दूसरे प्रयास में नेट-जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। कल यानि गुरूवार को आए परिणाम के बाद क्षितिज के घर में जश्न का माहौल है। क्षितिज ने राजनीतिशास्त्र विषय से जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की है। इससे पहले वह अपने पहले प्रयास में भी नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके है।


क्षितिज का परिवार मूल रूप से अल्मोड़ा की जैंती तहसील के गणाऊँ गांव का रहने वाला है। क्षितिज ने इंटर तक की परीक्षा विवेकानंद इंटर कॉलेज से पास की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली विवि से स्नातक किया और वर्तमान में वह श्री राम सिंह धोनी राजकीय महाविद्यालय जैंती में एम.ए. द्वितीय वर्ष के छात्र हैं।

क्षितिज के पिता बिपिन भट्ट भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ता है, जबकि माता हेमा भट्ट ग्रहणी है। क्षितिज ने विवेकानंद इंटर कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही लघु उपन्यास ‘ऐलान-ए-जंग’ का लेखन कर अपनी प्रतिभा का परिचय दे दिया था।उत्तराखण्ड बोर्ड की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की राज्य वरीयता सूची में भी क्षितिज ने स्थान पाया था।
क्षितिज भट्ट की उपलब्धि पर प्रधानाचार्य श्रीमान मोहन सिंह रावल ​सहित विद्यालय के शिक्षकों,समस्त स्टाफ ने खुशी जाहिर करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।