काम की खबर: विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा में यहां लगेगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम करेगी जांच

UTTRA NEWS DESK
1 Min Read

अल्मोड़ा। विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर विकासखंड स्याल्दे के ग्राम पंचायत नैल में ​निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा मरीजों की निशुल्क जांच व कैंसर से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रत्येक वर्ष 4 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है। संजीवनी संस्था रानीखेत द्वारा एसबीआई ग्राम सेवा योजना के अंतर्गत 4 फरवरी को ग्राम पंचायत नैल में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जहां विवेकानंद हॉस्पिटल हल्द्वानी से विशेषज्ञ डॉक्टर की एक टीम जांच हेतु पहुंचेगी।

इस शिविर में मरीजों व अन्य लोगों को स्वस्थ्य जीवन के तौर—तरीकें, कैंसर के कुछ शुरूआती लक्षण, जांच के लाभ, नामी डॉक्टरों की राय के वीडियों, सरकारी ​सुविधाओं पर चर्चा के साथ अन्य जानकारियां प्रदान ​की जाएंगी।

इस दौरान कुछ ऐसे लोगों की वीडियों दिखाई जाएगी जिन्होंने कैंसर जैसी बीमारी का डट कर सामना किया और सफलता पाई। संस्था सदस्यों ने सभी क्षेत्रवासियों से अधिक संख्या में पहुंच कर स्वास्थ्य शिविर का लाभ लेने की अपील की है।