Coconut Oil For Face:अगर चाहिए चेहरे पर चमक तो लगाये यह तेल,तुरंत दिखाई देगा असर

Smriti Nigam
2 Min Read

Coconut Oil For Face: आज के समय में सुंदर चेहरा कौन नहीं चाहता है लेकिन बिगड़ी हुई लाइफ स्टाइल की वजह से चेहरे पर से ग्लो और चमक गायब होती जा रही है और चेहरे पर झुर्रियां पढ़ना शुरू हो गई हैं लेकिन क्या आपको पता है कि इससे बचने के लिए एक बेहद उपयोगी उपाय है जिसे आप करते हैं तो आपके कभी भी झुर्रियां नहीं पड़ेगी।

new-modern

उम्र बढ़ाने के साथ-साथ फेस पर झुर्रियां भी पड़ती हैं लेकिन अब इससे छुटकारा पाने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा नारियल तेल आपके फेस की कई सारी प्रॉब्लम्स को दूर करता है आईए जानते हैं कि नारियल तेल कैसे फायदेमंद है, आपके चेहरे के लिए

जानिए क्या है फायदे

आपको बता दे की नारियल के तेल में फैटी एसिड विटामिन ए और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं और यह तेल एक सीरम की तरह काम करता है। इस तेल को लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है। यही नहीं नारियल तेल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है इसलिए इसे फेस पर लगाने से फेस पर निखार भी आता है। रात को सोने से पहले अगर आप इस तेल को फेस पर लगा लेते हैं तो आपका चेहरा चमक उठेगा।

मौसम के बदलने के साथ भी फेस काफी ड्राई हो जाता है ऐसे में अगर आपको अपनी फेस से ड्राइनेस को खत्म करना है तो नारियल तेल इसका एक बेहतरीन उपाय है इससे आपके फेस पर नमी बरकरार रहेगी।

प्रदूषण और गलत खानपान के चलते आमतौर पर चेहरे पर तरह तरह के दाग धब्बे होते हैं। इससे निजात पाने के लिए भी आप नारियल का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। रोज रात में सोने से पहले हथेलियों पर नारियल का तेल लेकर इससे चेहरे को मसाज करें, करीब 5 से 10 मिनट मसाज करके इसे ऐसे ही छोड़ दें, दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा।