यश ठाकुर और क्रुणाल के शानदार गेंदबाजी की वजह से लगातार दूसरा मुकाबला हारा गुजरात, लखनऊ ने लगाई जीत की हैट्रिक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए, सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में मेज़बान लखनऊ ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हरा जीत की हैट्रिक लगा दी है। तो वहीं गुजरात की लगातार दूसरी हार थी।

new-modern

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राहुल की टीम लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस के अर्थशतक की बदौलत 5 विकेट खोकर सम्मानजनक 163 रन बनाए। जवाब में शानदार शुरुआत के बावजूद गुजरात की टीम 130 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 33 रनों से गंवा दिया।

मार्कस स्टोइनिस ने जड़ा अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही; मुकाबले के पहले और तीसरे ओवर में ही उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक(6) और देवदत्त पडिकल(7) का विकेट झटक, गुजरात को शानदार सफलता दिलाई। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस ने 71 रनों की अच्छी साझेदारी की। मुकाबले में राहुल ने 33, मार्कस स्टोइनिस ने 43 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन बनाएं।इनके अलावा, आयुष बदोनी ने 22 रन,तो निकोलस पूरन ने नाबाद 32 रन बनाए। वहीं मोहित शर्मा को छोड़ गुजरात के सभी गेंदबाजों; उमेश यादव,नूर अहमद, राशिद खान,स्पेंसर जॉनसन और दर्शन नाल्कंडे सभी ने किफायती गेंदबाजी की। जिसमें उमेश यादव और दर्शन नाल्कंडे ने 2-2 विकेट,तो राशिद खान ने 1 विकेट लिया।

अच्छी शुरुआत के बाद गुजरात ने की खराब बल्लेबाजी

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत शानदार रही; गुजरात के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल ने पावर-प्ले में 54 रन जोड़कर गुजरात को मैच में बहुत आगे कर दिया। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर शुभमन गिल(19) रन बनाकर यश ठाकुर के हाथों बोल्ड हो गए। इसके बाद गुजरात का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सके, और विकेटों की झड़ी लग गई; केन विलियमसन(1), अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है साईं सुदर्शन 31 रन, बेलूर रवि शरथ(2), विजय शंकर(17),दर्शन नाल्कंडे(12), और राशिद खान (0)  रन बनाकर आउट  हो गए; जबकि राहुल तेवतिया ने 30 रन की धीमी पारी खेली।

लखनऊ के गेंदबाजों ने छीना गुजरात के जबड़े से जीत

इकाना के रण में लखनऊ के गेंदबाजों ने कमाल कर दिया; लखनऊ के यश ठाकुर कुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई ने बेहद ही किफायती गेंदबाजी की। मुकाबले में यश ठाकुर ने अपने 3.5 ओवर  मात्र 30 रन देकर 5 विकेट, क्रुणाल पंड्या ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन खर्च कर 3 महत्वपूर्ण विकेट, रवि बिश्नोई ने अपने 2 ओवरों में सिर्फ आठ रन खर्च कर केन विलियमसन का विकेट, तो वहीं नवीन उल हक ने एक विकेट अपने नाम कर लखनऊ को जीत दिलाई। मुकाबले में यश ठाकुर को उनके शानदार परफॉर्मेंस की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।