गुड वर्क— जंगलों की आग बुझाने में सहयोग देने वाली महिला शक्ति को वन विभाग ने किया सम्मानित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
sanchita 1

अल्मोड़ा। गर्मी के सीजन में जंगलों की आग बुझाने में वन विभाग का सहयोग करने वाली महिलाओं को वन विभाग ने सम्मानित किया है। वन विभाग के शीतलाखेत अनुभाग में आयोजित कार्यक्रम में अल्मोड़ा वन क्षेत्र की ओर से सड़का, नौला,मटीला वन पंचायतों की महिलाओं को विभाग को वनाग्नि नियंत्रण में सहयोग करने हेतु पारितोषिक धनराशि देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा ने महिलाओं की वनाग्नि प्रबंधन में भूमिका विषय पर आयोजित गोष्ठी में प्रतिभाग करते हुए अपने विचार रखे।

new-modern
sanchita2

उन्होंने कहा कि महिलाओं ने जिस तरह विभाग की मदद की है वह सराहनीय है। उन्होंने सभी लोगों से इसी प्रकार दावानल नियंत्रण में विभाग को मदद करने और खुद वनाग्नि नियंत्रण के लिए आगे आने की अपील की। कहा कि पर्वतीय राज्य में वनों के ह्रास का एक प्रमुख कारण वनाग्नि भी है। वन क्षेत्राधिकारी ने सहयोगी महिलाओं की पीठ भी थपथपाई, और बताया कि ये महिलाएं हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।
कार्यक्रम में वन पंचायत सरपंच,सड़का, मटेला,नौला ,अनुभाग अधिकारी,लक्ष्मण सिंह नेगी,वन बीट अधिकारी आनंद सिंह परिहार, संजय कुमार, मनीष कुमार, श्याम कुमार तथा मातृ शक्ति की और से गंगा देवी,विमला देवी,आशा देवी,कमला देवी, विमला गोस्वामी, किरण आर्या, एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

sanchita 3