खबर काम की- 20 फरवरी से समय का ध्यान रखकर ही करें पिथौरागढ़-तवाघाट रोड पर आवाजाही

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी ने बताया है कि आजकल जनपद में पिथौरागढ़ – तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। ग्रेफ के अनुसार इस मोटर मार्ग में वाहनों का आवागमन अत्यधिक होने से कार्य प्रभावित हो रहा है और निर्माण कार्य तय समय सीमा के अंतर्गत पूरा किया जाना संभव नहीं है। इसके लिए आगामी 20 फरवरी से इस रोड पर वाहन तय समय पर ही आ और जा सकेंगे।

new-modern

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक, राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग तथा ग्रेफ के साथ बीते बुधवार को एक बैठक आहूत की गई जिसमें तय किया गया कि मार्ग में आवागमन में आम जनमानस को किसी कठिनाई का सामना ना करना पड़े तथा वाहनों की सुविधा के लिए तवाघाट – पिथौरागढ़ मार्ग किमी 17 और 31 से 32 किमी को आगामी 20 फरवरी से प्रतिदिन सुबह 5 से 9 बजे तक, दिन में 11 बजे से 2 बजे तक और अपराह्न में 4:30 बजे से शाम 7 बजे तक बंद किया जाएगा। बैठक में उपस्थित कमान अधिकारी ग्रेफ को निर्देशित किया गया कि वह संसाधनों को बढ़ाकर निर्माण कार्य शुरू करें और तय समय पर ही मार्ग को बंद वह खोलना सुनिश्चित करेंगे l

जिलाधिकारी ने बताया कि इस मोटर मार्ग के अतिरिक्त आवागमन के लिए डीडीहाट – थल – पिथौरागढ़, धारचूला – बेरीनाग – हल्द्वानी मार्ग, अस्कोट – बगड़ीहाट – पीपली – कनालीछीना मार्ग आवागमन के लिए खुले रहेंगे।