खेती,बागवानी और स्थानीय स्तर पर औद्योगिक नीति के बगैर संभव नहीं उत्तराखंड का विकास— कांडपाल

editor1
2 Min Read

new-modern

Development of Uttarakhand cannot happen without agriculture, horticulture and industrial policy

अल्मोड़ा, 14 मार्च 2022— उत्तराखंड क्रांति दल के जिला प्रवक्ता केशव कांडपाल ने उत्तराखंड के विकास के लिए बागवानी और खेती को मुख्य आधार बनाना होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बनने के बाद यहां शासन करने वाली हर सरकार हिमांचल की तर्ज पर राज्य के विकास की बात करते आई पर यह बात कभी भी धरातल पर नहीं उतर पाई जिसके चलते आज गांव के गांव खाली हो रहे हैं वहीं यहां की खेती और बागवानी अनदेखी का शिकार हो रही है।

Development of Uttarakhand


उन्होंने कहा कि हिमाचल भी एक पहाड़ी राज्य है। लेकिन वहां पूरी नीति पहाड़ आधारित है और आज अपनी स्थानीय नीतियों के चलते हिमाचल एक सुदृढ़ राज्य बनकर उभरा है।

Almora: महिलाओं के प्रति सकारात्मक नजरिया अपनाने का आह्वान,होली पर दर्पण समिति ने प्रस्तुत किया नुक्कड़ नाटक


उन्होंने कहा कि उक्रांद हमेशा स्थानीय मुद्दों का पक्षधर रहा है और इन मुद्दों की बहाली के लिए मुखर रहेगा। उन्होंने कहा कि सड़क, स्वास्थ्य शिक्षा और पेयजल के लिए दीर्घकालीन नीतियां बनानी होगी।

http://IPL 2022 में RCB का कप्तान बनाए जाने पर Faf du Plessis ने दी पहली प्रतिक्रिया,कही ये बात

पानी आज भी अल्मोड़ा नगर के लिए गर्मियों में जी का जंजाल बन जाता है। इसके लिए कोई ठोस नीति नहीं बन पाई। इसी तरह सड़कों के जाल बिछाने के स्थान पर जरूरत और नियंत्रित रूप से सड़क निर्माण करना होगा। आपदा की दृष्टि से भी ठोस निर्णय और निर्माण कार्यों को अधिक विश्वसनीय बनाना होगा।