कोरोना (Corona) की दूसरी लहर- उत्तराखंड में राज्य भर में लागू रहेगा रात्रि कर्फ्यू, सार्वजनिक वाहनों में 50 फीसदी यात्रियों को अनुमति

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देहरादून, 15 अप्रैल 2021- उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, राज्य सरकार ने कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की रोकथाम के संबंध में गाइडलाइन जारी की है जिसमें राज्य भर में रात्रि कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया है। नए गाइड लाइन के अनुसार धार्मिक राजनीतिक व सामाजिक आयोजन विवाह इत्यादि में 200 से ज्यादा संख्या नहीं रहेगी।

new-modern

यह भी पढ़े….

Salt by-election- चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ने किया जनसभा को सम्बोधित

सार्वजनिक वाहन बस विक्रम ऑटो रिक्शा इत्यादि में 50% यात्री क्षमता के साथ संचालित होंगे। समस्त सिनेमा हॉल रेस्टोरेंट तथा बार 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे। समस्त जिम 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे। समस्त जनपदों में संचालित कोचिंग संस्थान पूर्णता बंद रहेंगे। समस्त स्विमिंग पूल स्पा पूर्णता बंद रहेंगे। corona के चलते रात्रि कर्फ्यू को लेकर व्यापक दिशानिर्देश जारी किए गए रात 10:30 से सुबह 5:00 बजे के बीच में व्यक्तियों को आवाजाही पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़े….

डराने लगा कोरोना, गुरूवार को 2220 नये केस, 9 लोगों ने तोड़ा दम

लेकिन केवल उन लोगों को छूट रहेगी जिन औद्योगिक संस्थाओं में कई पालियों में कार्य होता है उनके कर्मचारियों के आवागमन हेतु राष्ट्रीय राजमार्ग पर आपातकालीन परिचालन हेतु छूट रहेगी व्यक्तियों और सामानों की आवाजाही मालवाहक वाहनों की यात्रा और उतार-चढ़ाव में कार्यरत व्यक्तियों के लिए सशर्त छूट बस और ट्रेन और हवाई जहाज से उतरने के बाद अपने गंतव्य के लिए जाने वाले यात्री शादी और संबंधित समारोह के लिए बैंक्विट हॉल और विवाह समारोह से संबंधित व्यक्तियों को निर्धारित समय में प्रतिबंध से छूट प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़े….

Almora Breaking- लीसा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों गर्भवती महिला और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी जाती है।

IMG 20210415 WA0024 1
IMG 20210415 WA0023 1

इधर केन्द्र सरकार ने भी कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी किए हैं जिनमें आर्कियोलॉजी के अंदर आने वाले संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है इसमें म्यूजियम, मंदिर भी शामिल होंगे।

Screenshot 2021 0415 215232

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw