उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- स्थापना दिवस पर कांग्रेस के योगदान और विकास पर चर्चा

Congress discusses contribution and development on Foundation Day

पार्टी के 137वें स्थापना दिवस पर कांग्रेस नेताओं ने कहा- देश को विश्व में अलग पहचान दिलाई

पिथौरागढ़। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में एक सभा की गई जिसमें कांग्रेस के विकास और योगदान पर प्रकाश डाला गया।


पूर्व विधायक मयूख महर की उपस्थिति एवं जिलाध्यक्ष पार्टी त्रिलोक महर की अध्यक्षता में हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस ने इस देश को विश्व शक्ति बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। जिस देश को तब सपेरों और मदारियों का देश कहा जाता था, उस देश को विकास की अभूतपूर्व डोर से बांधकर अनेक संस्थान बनाए गए, जिसमें एम्स, आईआईटी, आईआईएम, आईएमए और इसरो सहित अन्य बड़े-बड़े संस्थान बनाए गए जिसने देश को विश्व भर में एक अलग पहचान दिलाई।

nitin communication


पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस वह परिवार है जिसने देश को आजादी दिलाने में अग्रिम भूमिका निभाई, जिसके फलस्वरूप आजाद भारत की कल्पना साकार हो सकी और एक रंग-बिरंगे गुलदस्ते की तरह देश बन सका, जहां हर जाति, धर्म और क्षेत्र के लोगो में भाईचारा विद्यमान रहा।


कहा कि आज के दौर में जो ताकतें सत्ता में हैं, वह देश की एकता और अखंडता में प्रहार करने की कोशिश कर रही हैं जिसे कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपस्थित कांग्रेसियों ने संकल्प लिया कि कांग्रेस हर जगह देश के हर वर्ग के साथ रही है तथा रहेगी और गांधी जी के विचारों को जन जन तक पहुंचाएगी।


सभा का संचालन यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ऋषेन्द्र महर ने किया। इस अवसर पर तिलक जोशी, भुवन पांडे, पद्मा बिष्ट, शिवानी कोहली, खीमराज जोशी, महेश मखौलिया, महेंद्र लुंठी, विक्रम लुंठी, राजू बोरा, मुकेश पंत, हरीश बोरा, पूरन भट्ट, भैरव गिरी, त्रिलोक बिष्ट, राजेंद्र भट्ट, कुंडल महर, शंकर लाल, दीपक बेलाल, ललित बिष्ट, प्रदीप महर, लक्ष्मण कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

अल्मोड़ा में बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Youth Front) ने नवनियुक्त पदाधिकारियों का हुआ स्वागत, मिठाई बांटी

Newsdesk Uttranews

पांच दिनों से लापता चल रहा था अधेड़, जब मिला तो जा चुकी थी जान, अल्मोड़ा के इस क्षेत्र में बरामद हुआ शव

उत्तरा न्यूज डेस्क

उत्तराखंड: विवाह समारोह से लौट रहे युवकों की कार खाई में गिरी (Road accident), 3 की मौत

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!