BSF Bharti 2022 : बीएसएफ में निकली है भर्तियां, सैलरी मिलेगी 1 लाख तक, जल्दी करें अप्लाई

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

BSF Bharti 2022 : देशभर के युवाओं का सपना होता है सेना या सुरक्षा बलों के साथ जुड़कर काम करने की। ऐसे युवाओं के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है। Border security force यानी की BSF के द्वारा भर्तियां का ऐलान किया गया है। चलिए जानते है किन किन पदों पर निकली है भर्तियां।

new-modern

BSF द्वारा जारी job notification के अनुसार इंस्पेक्टर से लेकर विभिन्न 90 पदों पर वह भर्तियां कराने जा रहे हैं। यह BSF Bharti Group B के कई पदों के तहत होंगे। Job notification के अनुसार बीएसएफ के द्वारा जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर इलेक्ट्रिकल के 32 रिक्त पदों पर भर्तियां कर आनी जानी है। जबकि इंस्पेक्टर आर्किटेक्ट के 1 पद व इंस्पेक्टर वर्क्स के 57 पदों पर भर्तियां होनी है।

इस BSF Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अगर आप भी इन पदों के लिए apply करना चाहते हैं तो आप 8 जून 2022 से पहले BSF की Official website rectt.bsf.gov.in पर जाकर apply कर सकते हैं। ध्यान दें की अप्लाई करते वक्त आप सभी से ₹200 का regestration fees भी लिया जाएगा।

अगर बात करें शैक्षणिक योग्यता की तो इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्ट की डिग्री होनी चाहिए। जबकि अगर आप सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, तो आपके पास 3 साल का डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए। वहीं जूनियर इंजीनियर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

अगर इस BSF Bharti में आपका सिलेक्शन हो जाता है, तो उसके बाद आपकी salary ₹35000 से शुरू होकर ₹142000 तक हो सकता है। जिसमें अगर आप सब इंस्पेक्टर वर्क्स में सिलेक्ट होते हैं, तो आपकी तनख्वाह ₹35,400 से लेकर ₹1,12,400 तक हो सकती है। वहीं अगर आपका सिलेक्शन इंस्पेक्टर आर्किटेक्ट के लिए होता है, तो आपकी सैलरी 44,900 से लेकर ₹1,42,400 तक हो सकती है।