गजब:11 दिन बाद है राष्ट्रीय खेल,उत्तराखण्ड की टीम में खेल और खिलाड़ियों की फाइनल सूची का कोई अता पता नही

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

गोवा में इस साल राष्ट्रीय खेल शुरू होने के महज 11 दिन बचे हुए है लेकिन उत्तराखण्ड के कितने खिलाड़ी किन किन स्पर्धाओं में भाग लेने वाले है,इसके बारे में आज तक कुछ फाइनल नही हो सका है।यह हालत तब है ​जब उत्तराखण्ड अगले साल 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने को तैयार है।

new-modern


पिछले साल गुजरात में हुए 2022 के राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड की टीम ने कुल मिलाकर एक स्वर्ण,आठ रजत और नौ कांस्य पदक सहित कुल 18 पदक जीते थे। और अभी तक राष्ट्रीय खेलों में यह उत्तराखण्ड की टीम का सबसे खराब प्रदर्शन था।एक ओर विभाग उत्तराखण्ड को टॉप 10 की टीम में शामिल करने की बाते कहते नही थकते,लेकिन हकीकत क्या हैं,यह अभी तक की तैयारियों से साफ जगजाहिर हो रहा है।


26 अक्तूबर से गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेल के लिए उत्तराखण्ड सरकार का खेल विभाग और उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन खेल और खिलाड़ियों के नाम की सूची तक तैयार नहीं कर सके है।

उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन के सचिव डीके सिंह ने कहा कि गोवा में कितने खिलाड़ियों को भेजा जाना है इसके लिए फेडरेशन से उन खिलाड़ियों के बारे में जानकारी मांगी गई है। कहा कि कई खेल फेडरेशनों ने इसके बारे में जानकारी उपलब्ध नही करवाई है और इस वजह से देर हुई है।


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार संयुक्त निदेशक खेल अजय अग्रवाल ने कहा कि गोवा में 26 अक्तूबर से नौ नवंबर तक राष्ट्रीय खेल आयोजित होने हैं, लेकिन विभाग को इसकी अधिकारिक सूचना नहीं है। कहा कि इसमें वैसे भी विभाग का कोई सीधा हस्तक्षेपनहीं होता। कहा कि गोवा में कितने खेलों में कितने खिलाड़ी भाग ले रहे है इसके बारे में खेल एसोसिएशनों ने विभाग को इस बारे में कोई सूचना नही दी है।