योनेक्स यूएस बैडमिंटन ओपन में अल्मोड़ा के लक्ष्य ने जीता कांस्य पदक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

यूएस ओपन टूर्नामेंट 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन ने कांस्य पदक जीता है।यह यूएस ओपन टूर्नामेंट 11 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोवा के काउंसिल ब्लफ्स में मिड-अमेरिका सेंटर में आयोजित हुआ। एक हफ्ते के अंदर लक्ष्य सेन ने यह दूसरा पदक जीता है।

new-modern


यू एस ओपन के सेमी फाइनल में लक्ष्य सेन को चीन के खिलाडी ली शी फिंग से एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17—21,24—22 और 17—21 से हार का सामना करना पड़ा। ली ने कनाडा ओपन में लक्ष्य के हाथों मिली हार का बदला ले लिया। बताते चले कि कनाडा ओपन में लक्ष्य ने ली ​शी फिंग को हराकर खिताब अपने नाम किया था।


लक्ष्य सेन ने यूएस ओपन में शानदार शुरुआत की थी और फिनलैंड के कैले कोलजोनेन को 21-8, 21-16 से हरा दिया था। अंतिम आठ में जगह बनाने के लिए उन्होंने 39वें नंबर के खिलाड़ी लौडा को सीधे गेम में हराया। क्वार्टर फाइनल मे लक्ष्य ने हमवतन एस. शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन को सीधे सेटों में 21—10 और 21—17 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें ली शी फिंग से संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इस यूएस ओपन में लक्ष्य को तीसरी व ली शी फिंग को दूसरी वरीयता प्राप्त थी। इस टूर्नामेंट से पहले लक्ष्य की रैंकिग 12वीं हो चुकी थी। लक्ष्य सेन के यूएस ओपन में कांस्य पदक जीतने पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक,सचिव बीएस मनकोटी सहित समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार,खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाई दी है।

लक्ष्य के गृह जनपद अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी,नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी,जिला बैडमिंटन संघ अल्मोड़ा के चेयरमैन व बैडमिंटन संघ के कोषाध्यक्ष राम अवतार,जिलाध्यक्ष अध्यक्ष प्रशांत जोशी,उपाध्यक्ष प्रशासनिक गोकुल सिंह मेहता, उपाध्यक्ष राकेश जायसवाल,सचिव डॉ० संतोष बिष्ट,सह सचिव संजय नज्जौन ,नंदन रावत समन्वयक विजय प्रताप सिंह, मीडिया प्रभारी डी के जोशी,लेखा परीक्षक सुरेश कर्नाटक,सलाहकार जगनमोहन सिंह फर्त्याल,शेखर लखचौरा,एएस रजवार,हेम तिवारी,राजू तिवारी,प्रतीक महरा,जग्गू वर्मा,जिला क्रीड़ा अधिकारी अरुण बंग्याल आदि ने लक्ष्य सेन की इस उपलब्धि पर उनकी माता निर्मला धीरेन सेन तथा कोच व पिता डीके सेन को बधाईयां दी है।