अल्मोड़ा (Almora) स्वास्थ्य विभाग भर्ती मामला पहुंचा हाईकोर्ट, इनसे मांगा जवाब पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
uttarakhand high court file photo

अल्मोड़ा, 19 मार्च 2021
Almora- नेशनल हेल्थ मिशन के तहत हाल में स्वास्थ्य विभाग में हुई भर्ती की प्रक्रिया पर सवाल उठने लगे है। आंचल देउपा ने इस मामले में नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका पत्र देकर इस भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं।

यह भी पढ़े….

Almora- एडी ने राइंका लोधिया व अल्मोड़ा इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण

हालांकि, इस भर्ती में प्रतिभागी अन्य आवेदकों ने भी अपना असंतोष जताया था। आरोप था कि इस भर्ती में पादर्शिता का अभाव था। स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय समाचार पत्रों को छोड़कर देहरादून के एक अंग्रेजी दैनिक में गुपचुप ढंग से इसका विज्ञापन प्रकाशित कराया था।

जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी यहां पहुंचे और उनको निराशा हाथ लगी। इस भर्ती प्रक्रिया में पूर्व से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 30 अंक का अधिमान दिया गया था। इसी को आधार बनाकर आंचल देउपा ने याचिका संख्या 444 में उच्च न्यायालय में इस प्रकार अधिमानी अंक देने पर सवाल उठाया और और इसके अन्य आवेदकों के हकों पर कुठाराघात बताया है।

यह भी पढ़े….

अल्मोड़ा (Almora) स्वास्थ्य विभाग भर्ती मामला पहुंचा हाईकोर्ट, इनसे मांगा जवाब पढ़ें पूरी खबर

इस भर्ती के लिए 26 फरवरी को विज्ञप्ति जारी हुई थी और 8 से 10 मार्च तक अल्मोड़ा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा साक्षात्कार कराए गए थे।
एएनएम, स्टाफ नर्स, काउंसलर, लेखाकार, सुपरवाईजर, मनोचिकित्सक, जिला सलाहकार, जिला कार्यक्रम समन्वयक सहित अनेक प्रकार के पदों के लिए यहां आवेदन मांगे गए थे।

नैनीताल उच्च न्यायालय के एडिशनल चीफ स्टैण्डिंग काउंसिल पूरन सिंह बिष्ट की ओर से स्वास्थ्य सचिव उत्तराखण्ड, निदेशक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी अल्मोड़ा को पत्र भेजकर तत्काल इस मामले में अपना पक्ष रखने को कहा गया। बढ़ती बेरोजगारी के इस दौर में इस याचिका के निर्णय का सभी को बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़े….

Almora Breaking- कोसी में सड़क किनारे पड़ा मिला महिला का शव (Womans dead body)

इस संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी सविता ह्यांकी व जिला कार्यक्रम प्रबंधन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन दीपक भट्ट से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं की गई।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/