उत्तरा न्यूज
अल्मोड़ा

Almora- कृषक समूहों को बांटे गये कृषि यंत्र

अल्मोड़ा। कृषि विभाग के तत्वाधान में हवालबाग के न्याय पंचायत ग्राम धामस में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना अन्तर्गत फार्म मशीनरी बैंक हेतु चयनित समूह ’’जय भूमिया फार्म मशीनरी बैंक समूह’’ रौन डाल के कृषकों को यंत्रों का वितरण करने के साथ ही कृषि चौपाल की गयी। कार्यक्रम में मुख्य कृषि अधिकारी प्रियंका सिंह ने उपस्थित कृषकों को कृषि से सम्बन्धित विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी दी । इस मौके पर मशीनरी बैंक के अन्तर्गत कृषक समूह को 6 लाख 25 हजार रूपये के 4 पावर वीडर, 12 पावर चैफ कटर, 3 मैनुवल चैफ कटर, 5 बुश कटर, 3 पावर स्प्रेयर का वितरण किया गया।

सीएम धामी ने किया Almora के शटलर lakshya sen को सम्मानित

यह कृषि यंत्र 80 प्रतिश सब्सिडी पर वितरित किये गये। मुख्य कृषि अधिकारी ने कार्यक्रम में मौजूद अन्य कृषकों से भी समूह के माध्यम से फार्म मशीनरी बैंक योजना का लाभ लेने हेतु की अपील की। विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने समूह के सदस्यों को प्रमाण-पत्र वितरित करते हुये कृषकों से विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील करते हुए अन्य कृषकों को भी इस संबध में जागरूक करने की अपील की।

Almora:: यहां सड़क से स्कूटी समेत दूसरी सड़क में गिर गया युवक

जय भूमिया फार्म मशीनरी बैंक समूह रौन के अध्यक्ष मोहन सिंह चौहान के संचालन और विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख सूरज सिराड़ी,ललित लटवाल, प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष हरीश कनवाल, देवाशीष नेगी, , गोपाल गुरूरानी ,ग्राम प्रधान रौन महेन्द्र सिंह बिष्ट, भूमि संरक्षण अधिकारी, नितेश कुमार पुजारी, प्रकाश चन्द्र जोशी, राजेन्द्र सिंह मेहता, ज्योति पवार, जीडी चबडाल आदि  मौजूद रहे।

Related posts

क्रिसमस पर्व पर हुई प्रार्थना सभा, प्रभु यीशू के त्याग को किया याद

उत्तरा न्यूज डेस्क

Almora : घनेली में पानी की समस्या को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने दी आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा: उपनल(UPNL) कर्मचारियों ने उठाई समान कार्य समान वेतन की मांग…सीएम को भेजा ज्ञापन

UTTRA NEWS DESK
error: Content is protected !!