उत्तरा न्यूज
अभी अभी

सीएम धामी ने किया Almora के शटलर lakshya sen को सम्मानित

cm-dhami-honored-almora-shuttler-lakshya-sen

देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने BWF World Championship में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचने वाले Almora के उदीयमान शटलर lakshya sen को सम्मानित किया। विगत रविवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक भेंट कक्ष में सीएम धामी ने lakshya sen को सम्मानित कर 15 लाख रूपये की धनराशि का चेक भेंट किया। इस मौके पर लक्ष्य सेन के माता पिता को सम्मानित किया गया।

ताते चले कि स्पेन में खेली गयी BWF World Championship में अल्मोड़ा के lakshya sen ने 20 साल की उम्र में मेंस सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा था।


सीएम धामी ने कहा कि lakshya sen ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक जीतकर देश एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होने लक्ष्य के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उनकी कामना है कि lakshya sen आगामी विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करें।

BWF World Championship: अल्मोड़ा के lakshya sen ने 20 साल की उम्र में रचा इतिहास, जीता ब्रॉन्ज


सीएम धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने खेलों एवं खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए खेल नीति-2021 लागू की है। कहा कि राज्य में महाराणा प्रताप खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी ताकि अधिक से अधिक युवा खेलों से जुड़ सकें।

nitin communication

Theme based home garden के माध्यम से दिखाएं अपनी रचनात्मकता

सीएम धामी ने कहा कि खेल नीति में खिलाड़ियों के उन्नयन, खेल प्रतिभाओं को तलाशने, निखारने व उभारने, खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने, खिलाड़ियों के नियोजन, सामान्य आहार के साथ-साथ बेहतर डाइट की व्यवस्था, खिलाड़ियों के लिए रोज़गार के अवसर तथा सम्बंधित पूर्ण सुविधाएं प्रदान करने का प्रावधान किया गया है।

Sparrow Birds – खुद में ऐतिहासिक कथा बनती जा रही भारतीय गोरैया

सीएम धामी ने कहा कि राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन राशि का प्रावधान किया गया है। सीएम धामी ने कहा कि राज्य के हर ग्राम पंचायत में ’’स्वस्थ युवा स्वस्थ उत्तराखंड’’ योजना के अन्तर्गत ओपन जिम खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।


सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता बढ़ाने के साथ ही महिला खिलाड़ियों के खेल कौशल विकास हेतु जनपद उधमसिंह नगर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज स्थापित किया जाएगा। नेशनल गेम्स में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को उत्तराखंड राज्य परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जाएगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि महाविद्यालयों, व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु 5 प्रतिशत का उत्कृष्ट खिलाड़ी खेल कोटा प्रदान करने, नेशनल गेम्स के पदक विजेताओं को भी एशियन, कामनवेल्थ, वर्ल्ड, ओलंपिक पदक विजेताओं की भांति सरकारी सेवा प्रदान की जायेगी।

इस मौके पर विधायक शक्ति लाल शाह, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, निदेशक खेल श्री जी.एस. रावत, संयुक्त निदेशक डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, श्रीमती अलकनन्दा अशोक, lakshya sen के पिता डी.के.सेन, माता मंजू सेन, उत्तरांचल बैडमिंटन एशोसिएशन के बीएस मनकोटी के साथ ही खिलाड़ी एवं खेल से जुड़े लोग मौजूद रहे।

Related posts

Almora:: मटेला गांव में कई ने ली कांग्रेस की सदस्यता,

Newsdesk Uttranews

खाना बनाने के दौरान रसोई में फटा सिलेंडर,परिवार के तीन सदस्य घायल

उत्तरा न्यूज डेस्क

जल निगम के अधिकारियों के सामने मटेला के ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!