मुकुल रॉय के बाद अब ये नेता भी भाजपा को करेंगे बॉय-बॉय

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

77bbda89bd3e08288dd78b2da1df77ba

new-modern

कोलकाता : शुक्रवार को पार्टी को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह के करीबी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय पार्टी छोड़कर घर वापसी कर ली। मुकुल रॉय अपने बेटे के साथ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए। उसके बाद कई और नेताओं के भाजपा छोड़ने की अटकलें चल रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कई और भाजपा नेता फिर से टीएमसी में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

इस बात को और बल तब मिला जब बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की बुलाई बैठक में पार्टी के सांसद शांतनु ठाकुर और तीन अन्य विधायक शामिल नहीं हुए। इन नेताओं ने निजी कारणों का हवाला देकर बैठक में नहीं पहुंचे।दरअसल, भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर और तीन अन्य विधायक जिला संगठनात्मक बैठक से दूर रहे, जिससे भाजपा में दलबदल की आशंका की अटकलें और तेज हो गई है। 

मतुआ समुदाय के बड़े नेता और सांसद शांतनु ठाकुर विधानसभा चुनाव से पहले ही बंगाल में सीएए कानून को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जता चुके थे। चुनाव में भी उनकी सक्रियता ज्यादा नहीं दिखी थी। सूत्रों के मुताबिक, शांतनु ठाकुर बंगाल भाजपा की कार्यशैली से भी नाखुश चल रहे थे। बीते दिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होकर उन्होंने संकेत दे दिया कि वह भी जल्द ही पार्टी छोड़ने के मूड में हैं। बैठक में शामिल नहीं होने वाले पार्टी के तीन विधायक बिस्वजीत दास (बगड़ा), अशोक कीर्तनिया (बोनगांव उत्तर) और सुब्रत ठाकुर (गायघाटा) हैं।