राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन हासिल करने के लिए देशव्यापी अभियान चलाएगी भाजपा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन हासिल करने के लिए देशव्यापी अभियान

नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को विजयी बनाने के लिए भाजपा एक साथ कई मोचरें पर काम कर रही है। एक तरफ जहां भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह अपने सहयोगियों के साथ-साथ विरोधी दलों के नेताओं से बात कर उनका मन टटोलने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ भाजपा, एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन हासिल करने के लिए देशव्यापी अभियान चलाने की भी तैयारी कर रही है।

new-modern

बताया जा रहा है कि, आने वाले दिनों में भाजपा राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचक मंडल में शामिल सभी मतदाताओं यानि देश भर के विधानसभाओं के 4,033 विधायकों के साथ-साथ लोक सभा और राज्य सभा के सांसदों से भी संपर्क स्थापित कर, उन्हें एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने का आग्रह करेगी। आपको बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचक मंडल में देश भर के 4,033 विधायकों और 776 सांसदों सहित कुल 4,809 प्रतिनिधि शामिल है जो राष्ट्रपति चुनाव में मतदान कर सकते हैं। इन सभी के मतों का कुल मूल्य 10,86,431 है।

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बनी रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए भाजपा ने शुक्रवार को ही 14 सदस्यीय मैनेजमेंट टीम का ऐलान कर दिया था। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को इस टीम का संयोजक और पार्टी के दो महासचिवों सीटी रवि और विनोद तावड़े को इसका सह संयोजक बनाया गया है। 14 नेताओं की इस मैनेजमेंट टीम में कई केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

यह मैनेजमेंट टीम, किस तरह से मतदाताओं से संपर्क साध कर राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन हासिल करेगी और साथ ही प्रशिक्षण एवं समन्वय का कार्य कैसे करेगी, इन सभी मुद्दों पर चर्चा कर फैसला करने के लिए जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसकी बैठक भी बुलाने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है लेकिन राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर भाजपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Source link