कोरिया ने 8 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं : सोल सेना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

939e59519380c76420ed993e38dfbf2b

सोल, 5 जून (आईएएनएस)। सोल और वाशिंगटन ने प्रायद्वीप के पास अपना संयुक्त अभ्यास समाप्त करने के एक दिन बाद रविवार को उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर आठ छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (एसआरबीएम) दागी। यह जानकारी दक्षिण कोरिया की सेना ने दी।

new-modern

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि प्योंगयांग के सुनन के आसपास के इलाकों से सुबह 9.08 बजे से 9.43 बजे तक अभ्यास का पता चला।

जेसीएस ने ब्यान में कहा, निगरानी गतिविधियों और सतर्कता को मजबूत करते हुए, हमारी सेना अमेरिका के साथ घनिष्ठ सहयोग में, पूरी तत्परता बनाए हुए है।

यह इस साल उत्तर कोरिया के 18वें बल प्रदर्शन को चिह्न्ति करता है और राष्ट्रपति यूं सुक-योल के 10 मई को पदभार संभालने के बाद से यह तीसरा प्रदर्शन है, जिसमें अड़ियल शासन पर सख्त होने का संकल्प लिया गया है।

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की सोल और टोक्यो यात्रा के ठीक बाद 25 मई को पूर्वी सागर में एक संदिग्ध नए प्रकार के आईसीबीएम और दो कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया।

शनिवार को दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने परमाणु ऊर्जा से चलने वाले विमान वाहक यूएसएस रोनाल्ड रीगन को जुटाने के लिए ओकिनावा से अंतरराष्ट्रीय जल में तीन दिवसीय संयुक्त अभ्यास पूरा किया।

यह नवंबर 2017 के बाद से संयुक्त अभ्यास के दौरान सहयोगियों के लिए पहली बार परमाणु-संचालित विमान वाहक को जुटाने के लिए चिह्न्ति किया गया।

–आईएएनएस

एचएमए/आरएचए

Source link