shishu-mandir

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक – पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर लगेगी मुहर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा अपने उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाएगी। बैठक के दौरान ही भाजपा एनडीए गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ भी राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम को लेकर चर्चा करेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

आपको बता दें कि, इससे पहले मंगलवार सुबह जेपी नड्डा के आवास पर नड्डा और अमित शाह के बीच राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर अहम बैठक हुई थी। इसके बाद नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात भी की थी।

दरअसल, भाजपा देश के शीर्ष पद पर सर्वसम्मति से चयन कराना चाहती थी और इसलिए पार्टी ने जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को देश के सभी राजनीतिक दलों से बातचीत करने का जिम्मा सौंपा था लेकिन विपक्षी दलों द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार घोषित करने के बाद यह तय हो गया है कि देश के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव होगा ही।

भाजपा मुख्यालय में चल रही इस बैठक में जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा देंगे । इसके बाद पार्टी संसदीय बोर्ड वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए राष्ट्रपति पद के तमाम संभावित उम्मीदवारों और उनसे जुड़े समीकरणों पर चर्चा करने के बाद राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाएगी। इसी दौरान एनडीए दलों के नेताओं से भी संपर्क साधा जाएगा।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Source link