shishu-mandir

राहुल गांधी प्रियंका गांधी संग ईडी दफ्तर के लिए रवाना, पुलिस ने नेताओं को हिरासत में लिया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन एवं पार्टी की नेता प्रियंका गांधी भी साथ हैं। कांग्रेस मुख्यालय के बहार भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

लगातार दूसरे दिन कांग्रेस नेताओं ने पार्टी दफ्तर से ईडी के ऑफिस तक मार्च निकालने की योजना बनाई है जिसे फिलहाल पुलिस ने इजाजत नहीं दी है। इस बीच, राहुल अपनी गाड़ी में बैठ आगे निकल गए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

पार्टी दफ्तर के अलावा ईडी दफ्तर के बहार भी भारी पुलिस बल मौजूद है। कांग्रेस मुख्यालय की ओर आने जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। तमाम जगहों पर बेरीकेड भी लगाए गए हैं। साथ ही ट्रकों और बसों की मदद से सड़कें बंद की गई है

कांग्रेस मुख्यालय के पास क्षेत्र में पुलिस द्वारा धारा 144 लगाई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अकबर रोड स्थति सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं।

ईडी का विरोध करने के लिए कांग्रेस नेताओं ने राजधानी दिल्ली की सड़कों पर ह्यराहुल झुकेगा नहीं के पोस्टर लगाए हैं। वहीं अन्य पोस्टर में लिखा है, ह्यडियर मोदी और शाह, ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं।

राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे संबंधी धन शोधन के मामले में ईडी के समक्ष पेश होना है। कांग्रेस ने फैसला किया कि पार्टी के सभी शीर्ष नेता और सांसद दिल्ली में ईडी के मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालेंगे और सत्याग्रह करेंगे, लेकिन ऐसा करने से उन्हें अब दिल्ली पुलिस ने रोक दिया।

आईएएनएस

एमएसके/एमएसए

Source link