Almora-बोधी ट्री स्कूल में शुरू हुई डांस ताइक्वांडो और फोटोग्राफी की कक्षाएं

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Oplus_131072

बोधी ट्री स्कूल में डांस, ताइक्वांडो और फोटोग्राफी की कक्षाएं शुरू हो चुकी है।इस पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सौरभ पांडे ने बताया है कि विद्यालय में ताइक्वांडो क्लासेस, डांस क्लासेस और फोटोग्राफी क्लासेस शुरू हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि आज के इस समय में जहां एक ओर बच्चों को मोबाइल की लत लगती चली जा रही है, वहीं बच्चों में डिप्रेशन के केसेस भी बहुत ज्यादा देखने को मिल रहे हैं, क्योंकि उनकी फिजिकल एक्विटीज नहीं हो पा रही है।जिससे बच्चों के ऊपर कई तरह के दबाव आ चुके हैं। इन सारी समस्याओं से निजात पाने के लिए और बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए यह एकमात्र विकल्प रह जाता है कि उनको co-curricular एक्विटीज से जोड़ा जाए। इसके लिए विद्यालय में डांस क्लासेस, ताइक्वांडो क्लासेस और फोटोग्राफी क्लासेस शुरू की गई हैं। इन सभी क्लासेस से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। डांस और ताइक्वांडो से जहां एक और शरीर फुर्तीला रहता है, फ्लैक्सिबिलिटी रहती है, ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहता है, वहीँ स्ट्रेस भी रिलीज होता है और साथ ही साथ बच्चों में तनाव भी नहीं आने देता और उनके दिमाग को, याददाश्त को और शरीर को स्वस्थ रखता है।

विद्यालय की डांस टीचर भातखंडे से विशारद की उपाधि प्राप्त कुमारी हर्षिता तिवारी, ताइक्वांडो टीचर कमल जोशी जो कि विगत वर्ष से ही कक्षाएं ले रहे हैं, और विद्यालय के बच्चों ने इनके प्रशिक्षण से ताइक्वांडो में अच्छी प्रगति की है। फोटोग्राफी की क्लासेस स्वयं विद्यालय के प्रधानाचार्य सौरभ पांडे ले रहे हैं। बच्चों में इन क्लासेस को लेकर खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। एक और जहां बच्चों में क्रिएटिविटी बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर पढ़ाई में भी उनका मन ज्यादा लगने लगने लगा है।