shishu-mandir

जाने 15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी कब, कौन सी corona vaccine , कब से होगी शुरुआत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट omicron के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती शनिवार की रात लाइव आकर देश की जनता से सतर्क रहने की भी अपील की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा प्रीकॉशन डोज लगाने तथा 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने के फैसले के बारे में भी जानकारी दी गई। चलिए जानते है इस्सके जुड़े कुछ सवालों के जवाब।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand : यहां सेल्फी के शौक में बाल बाल बची जान , पैर फिसला और खाई में जा गिरा युवक, एसडीआरएफ ने बामुश्किल किया रेस्क्यू

saraswati-bal-vidya-niketan

कब लगेगी वैक्सीन

सरकार के द्वारा ऐलान किया गया है कि देश में 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। ये वैक्सीन 3 जनवरी से बच्चों को लगनी शुरू होगी।अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है इसके लिए रजिस्ट्रेशन कैसे होगा लेकिन उम्मीद जताई जा रही है की इसके लिए भी कोविन एप के जरिए ही रजिस्ट्रेशन करवाया जाएगा। चलिए जब जानते है बच्चों को कौन सी वैक्सीन लगवाई जाएगी।

Jobs- उत्तराखंड के इस सरकारी विभाग में निकली नौकरी, करें आवेदन

आपको बता दें कि DGCI के द्वारा भारत में 12 से 18 साल के बच्चों में covaxin के आपातकालीन इस्तेमाल को मजूरी दे दी गयी है।मिल रही जानकारी के अनुसार सरकार के द्वारा covaxin की अतरिक्त डोज के लिए आर्डर भी दे दिया गया है। ऐसे में साफ है की बच्चों में covaxin टीके का ही इस्तेमाल होना है।