shishu-mandir

Pithoragarh- बैडमिंटन में उत्तराखंड की बेटी ऐश्वर्या ने मध्यप्रदेश में जीते तीन खिताब

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

धारचूला के खुमती की रहने वाली ऐश्वर्या ने राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में बालिका एकल, डबल और मिक्स डबल में लगाई जीत की हैट्रिक

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। उत्तराखंड की बेटी ऐश्वर्या मेहता ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में विगत दिनों आयोजित मध्य प्रदेश राज्य स्तरीय जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 में तीन श्रेणियों में खिताब अपने नाम किया।


टूर्नामेंट में अंडर 17 अंडर 19 आयु वर्ग में उन्होंने बालिका एकल, डबल्स तथा मिक्स डबल में विजेता बनकर उत्तराखंड का भी नाम रोशन किया है। धारचूला तहसील के ग्राम पंचायत खुमती निवासी ऐश्वर्या मेहता पुत्री लक्ष्मी मेहता तथा गोपाल सिंह मेहता बचपन से ही बैडमिंटन खेल के प्रति रुचि रखने लगी।


मध्य प्रदेश में इस होनहार बालिका को विजेता कप के साथ ही नगद धनराशि भी सरकार ने प्रदान की है। 16 साल की ऐश्वर्या का ननिहाल मुनस्यारी तहसील के ग्राम पंचायत गोल्फा में है। परिवार की मदद से ही वह अब तक आगे बढ़ी है। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने उत्तराखंड राज्य सरकार से इस बालिका को राज्य में संरक्षण तथा अवसर प्रदान करने की मांग की है। ताकि वह सीमांत क्षेत्र की बेटियों के लिए रोल मॉडल बन सके।