उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- बैडमिंटन में उत्तराखंड की बेटी ऐश्वर्या ने मध्यप्रदेश में जीते तीन खिताब

Uttarakhand's daughter Aishwarya wins three titles in Madhya Pradesh in badminton

धारचूला के खुमती की रहने वाली ऐश्वर्या ने राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में बालिका एकल, डबल और मिक्स डबल में लगाई जीत की हैट्रिक

पिथौरागढ़। उत्तराखंड की बेटी ऐश्वर्या मेहता ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में विगत दिनों आयोजित मध्य प्रदेश राज्य स्तरीय जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 में तीन श्रेणियों में खिताब अपने नाम किया।


टूर्नामेंट में अंडर 17 अंडर 19 आयु वर्ग में उन्होंने बालिका एकल, डबल्स तथा मिक्स डबल में विजेता बनकर उत्तराखंड का भी नाम रोशन किया है। धारचूला तहसील के ग्राम पंचायत खुमती निवासी ऐश्वर्या मेहता पुत्री लक्ष्मी मेहता तथा गोपाल सिंह मेहता बचपन से ही बैडमिंटन खेल के प्रति रुचि रखने लगी।

nitin communication


मध्य प्रदेश में इस होनहार बालिका को विजेता कप के साथ ही नगद धनराशि भी सरकार ने प्रदान की है। 16 साल की ऐश्वर्या का ननिहाल मुनस्यारी तहसील के ग्राम पंचायत गोल्फा में है। परिवार की मदद से ही वह अब तक आगे बढ़ी है। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने उत्तराखंड राज्य सरकार से इस बालिका को राज्य में संरक्षण तथा अवसर प्रदान करने की मांग की है। ताकि वह सीमांत क्षेत्र की बेटियों के लिए रोल मॉडल बन सके।

Related posts

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रांतीय अभ्यास वर्ग प्रारंभ

Newsdesk Uttranews

बॉलीवुड (Bollywood) से एक और दुखद खबर, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ का निधन (Death)

Newsdesk Uttranews

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) 78% प्रभावी, तीसरे चरण के अंतरिम विश्लेषण के आये नतीजे

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!