shishu-mandir

प्रत्याशी का परिवार सहित अपहरण की शिकायत से ​मची सनसनी, पुलिस रही परेशान,लेकिन जब मामला खुला तो…..

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज सहयोगी पिथौरागढ़। एक व्यक्ति द्वारा बच्चों सहित उसके परिवार का अपहरण किये जाने की पुलिस अधीक्षक को दी गई शिकायत के बाद पिथौरागढ़ से लेकर खटीमा पुलिस तक मामले के खुलासे में जुट गई। काफी माथापच्ची व भागदौड़ के बाद पता चला कि गलतफहमी में हुआ परिवार के अपहरण का अंदेशा गलत निकला।

saraswati-bal-vidya-niketan


जिले के विकासखंड मूनाकोट के ग्राम सिलौनी निवासी जगदीश राम पुत्र मोहन राम ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरू को एक शिकायत पत्र दिया, जिसमें जगदीश ने आरोप लगाया कि उसके भाई कुंडल राम, उसकी पत्नी पूजा देवी जो कि चुनाव में क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी रही है, तथा उनके दो छोटे बच्चों समेत भाई नवीन कुमार उर्फ नंदू का अपहरण कर लिया गया है। जगदीश ने अपहरण का आरोप कमलेश बल्दिया, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हरीश रावत तथा भीम सिंह पर लगाया। शिकायत पर एसपी ने जगदीश राम से बात करते हुए त्वरित कार्रवाई की और पता लगाया कि उसका भाई कुंडल राम व उसका परिवार खटीमा में है। जांच पड़ताल में पता चला का कुंडल राम अपनी पत्नी पूजा और दो छोटे बच्चों को लेकर इलाज के लिए खटीमा गया हुआ है।


इस संबंध मंे कोतवाली खटीमा में भी बात की गई, जिसके बाद पूजा देवी व उसके परिवार का पता लगाकर उन्हें खटीमा कोतवाली बुलाया गया। उन्होंने खटीमा कोतवाली मंे बताया कि उन पर किसी का कोई दबाव नहीं है और न ही किसी ने उनका अपहरण किया है। वे लोग अपने बच्चे के इलाज के लिए खटीमा आए हुए हैं। इस संबंध मंे पूजा देवी ने एक पत्र खटीमा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को दिया कि किसी ने उनका अपहरण नहीं किया है और वह सुरक्षित हैं। वहीं पिथौरागढ़ पुलिस ने शिकायतकर्ता जगदीश राम की बातचीत उसके भाई व परिवार से कराई।


बात यहीं खत्म नहीं हुई क्योंकि जगदीश राम ने अपने अन्य भाई नंदू के गायब होने की सूचना दी थी, जिस पर पिथौरागढ़ पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती नंदू के डेढ़ साल के पुत्र के साथ मौजूद उसकी सीमा को ढूंढा। उसका पता चलने पर सीमा ने बताया कि उसकी नंदू से लगातार फोन पर बात हो रही है और वह सकुशल है। जांच के दौरान ही नंदू भी जिला अस्पताल पहंुच गया। अपने भाई के परिवार वालों से बातचीत तथा नंदू के सकुशल अस्पताल पहंुचने पर जगदीश राम ने गलतफहमी में अपहरण की शिकायत पुलिस को देने की बात कही। साथ ही उस शिकायत पर कोई पुलिस कार्रवाई नहीं चाहने संबंधी लिखित पत्र पुलिस को दिया गया। बहरहाल परिवार के अपहरण होने की यह गलत सूचना पुलिस पर भारी पड़ी और पिथौरागढ़ से लेकर खटीमा तक पुलिस परेशान रही, जिसके सुलझने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

https://uttranews.com/2019/10/02/is-your-smartphone-hanging-frequently-know-what-is-the-reason/
https://uttranews.com/2019/10/20/there-was-a-sensation-due-to-the-complaint-of-kidnapping-including-the-family-of-the-candidate-the-police-was-upset-but-when-the-case-was-opene-pithoragar-news/