shishu-mandir

सीएम के गैरसैंण का भूमिधर बनने की घोषणा स्थाई राजधानी मांग का हल नहीं, उपपा की सलाह सोच समझ कर बोलें मुख्यमंत्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

CM’s announcement to become Bhumidhar of Garsain is not a solution to the permanent capital demand, speak carefully to the advice of Uppa, Chief Minister मुख्यमंत्री

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा, 17 अगस्त 2020— उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कहा कि है स्वंतत्रता संग्राम की 74वीं वर्षगांठ पर कथित ग्रीष्म कालीन राजधानी गैरसैंण में ज़मीन का मालिक बन जाने की घोषणा कर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ख़राब उदाहरण पेश किया है।

मुख्यमंत्री

पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि उत्तरखंड राज्य आंदोलन के मंशा यह नहीं थी कि हमारे नेता ऐसा प्रदर्शन करें कि जहां उनकी ज़मीनें हैं वहीं उत्तराखंड की राजधानी भी होगी।

अगर कुछ देर के लिए इसे सच भी मान लिया जाए तो भी जनता यह नहीं चाहेगी कि उनका नेतृत्व करने वाले राजनेता उनके इलाकों, गांवों का हित छोड़कर महानगरों – राजधानियों की शोभा बढ़ाएं और आम लोग शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहते हुए भी उनकी जय जयकार करें।

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी यह नहीं चाहती कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा से प्रेरणा लेकर राज्य के राजनेता, नौकरशाह व साधन संपन्न सभी लोग राजनीतिक पर्यटन व अपनी हैसियत दिखाने के लिए गैरसैंण में भी ज़मीनों के मालिक बनने की कोशिश करें। पर मुख्यमंत्री घोषणा तो ऐसी प्रवृत्तियों को प्रोत्साहित करेगी।

पार्टी ने कहा कि फिलहाल हम चाहते हैं कि स्थाई राजधानी को लेकर पिछले 20 वर्षों से चल रही हल चल एवं जनता को गुमराह करने की सियासत ख़त्म होनी चाहिए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw