shishu-mandir

Pithoragarh- आंवला घाट पेयजल योजना से कोई भी अवैध कनेक्शन नहीं: ईई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 26 फरवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) जलनिगम के अधिशासी अभियंता आरएस धर्मशक्तू का कहना है कि आंवलाघाट पेयजल योजना से किसी भी व्यक्ति को कनेक्शन नहीं दिया गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने बताया कि जनहित में विधायक निधि से मोस्टमानू टैंक से मोस्टमानू, ग्राम छेड़ा, धारी अनुसूचित जाति बस्ती और गौड़िया गांव में आधा इंच की पाइप लाइन डालकर स्टैंड पोस्ट दिया गया है। इसके लिए बाकायदा जिलाधिकारी और सीडीओ से विधिवत स्वीकृति ली गई है। वहीं दिगतोली को इस साल पेयजल सुविधा दी जानी है।


बीते रोज कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इस संबंध में जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया गया था। कांग्रेस का आरोप था कि पेयजल योजना से कुछ प्रभावशाली लोगों को नियम विरूद्ध संयोजन दिये गए हैं।

यह भी पढ़े….

Pithoragarh- महंगाई के खिलाफ निकाला मशाल जुलूस


जल निगम के ईई धर्मशक्तू ने बृहस्पतिवार को इस मामले में एक बयान जारी कर कहा है कि Pithoragarh नगर के आसपास केवल बेस अस्पताल तथा जिला जेल के लिए टैंक के बाद कनेक्शन दिया गया है और किसी भी व्यक्ति को कनेक्शन नहीं दिया गया है।


अधिशासी अभियंता का कहना है कि निगम को अवैध कनेक्शन संबंधी कोई ज्ञापन अब तक नहीं प्राप्त हुआ है साथ ही उन्होंने बताया है कि आंवलाघाट योजना बनने के बाद पिथौरागढ़ (Pithoragarh) शहर में 2018 से 2020 के बीच लगभग 15 सौ नये घरों को जल संस्थान द्वारा विधिवत नये कनेक्शन दिये गए हैं।

उन्होंने कहा कि आगे भी जो निजी पेयजल कनेक्शन होंगे वो जल संस्थान की ओर से दिये जाएंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/