Jamui News: जाने आखिरकार शख्स ने खुद का ही क्यों किया अपहरण? पूरी कहानी ने उड़ा दिए होश

Smriti Nigam
3 Min Read

Jamui News: बिहार के जमुई पुलिस ने 19 साल के युवक के अपहरण केस के बारे में खुलासा किया है। दरअसल इस केस ने पुलिस की परेशानियां काफी बढ़ा दी थी लेकिन जब पूरा मामला सामने आया तो हर कोई सच्चाई जानकर हैरत में पड़ गया।

बिहार से अपहरण का एक अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है। यहां मुकदमे का सुलाह करवाने के लिए अपने दुश्मन को फंसाने के लिए 19 साल के युवक ने खुद के ही अपहरण की साजिश रच डाली। मामला जमुई जिला का है। जिले के सोनो थाना इलाके के लोहा गांव में 19 साल के युवक के तथाकथित अपहरण केस का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

बताया जा रहा है कि युवक ने अपने अपहरण की साजिश खुद की ताकि एक पुराने मुकदमे में समझौते के लिए उसका दुश्मन फंस जाए। आपको बता दे की लोहा गांव के मौसम कुमार के परिवार वालों ने सोनो थाना में आवेदन देकर उसके अपहरण का केस दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस छानबीन में लग गई। झाझा एसडीपीओ राजेश कुमार ने कहा कि रात युवक वापस अपने घर आ गया। सूचना मिलने के बाद मौसम को पुलिस ने बरामद कर लिया और उससे पूछताछ की जिससे पता चला कि वह खेत में काम करने के दौरान मोबाइल और चप्पल छोड़कर युवक झाझा स्टेशन से ट्रेन पकड़ हावड़ा चला गया था।

इसके बाद जब उसे अपनी गलती का एहसास हुआ तो वह वापस लौट आया। एसडीपीओ ने बताया कि गांव के प्रदीप यादव के साथ उसका एक पुराना मुकदमा चल रहा था। मुकदमे में समझौते के लिए उसने खुद का ही अपहरण कर लिया। पुलिस के अनुसार अगवा मौसम कुमार ने अपने बयान में कहा कि किसी के द्वारा उसका अपहरण नहीं किया गया। उसने खुद खेत में अपना मोबाइल और चप्पल फेंक दिया था और ऐसा रूप तैयार किया था जिससे लगे कि उसका अपहरण हो गया है।

इस अपहरण में प्रदीप यादव के द्वारा पूर्व में किए गए आपसी रंजिश का केस में दबाव बनेगा तथा केस में समझौता कर लिया जाएगा। मौसम ने बताया कि वह स्वयं अपने खेत से भाग कर झाझा स्टेशन गया तथा वहां से ट्रेन पड़कर हावड़ा चला गया। जमुई से हावड़ा जाने के बाद उसे एहसास हुआ कि वह गलत कर रहा है। इसका अंजाम बुरा हो सकता है। यह सोच कर वह पुनः हावड़ा से वापस अपने घर लौट आया।