Guest teachers
Guest teachers

Guest teachers, Teachers outrage

अल्मोड़ा, 20 जुलाई 2020
प्रवक्ता के पद पर अतिथि​ शिक्षकों(Guest teachers) के पदों का रिक्त न दिखाए जाने पर शिक्षकों में भारी आक्रोश है. मामले में राजकीय शिक्षक संघ ने प्रभारी सीईओ के माध्यम से निदेशक, विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजा है.


राजकीय शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की ओर से सोमवार को बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में जिलाध्यक्ष हीरा सिंह बोरा ने कहा कि शिक्षक वर्षों से दुर्गम में सेवायें दे रहे हैं लेकिन अतिथि शिक्षकों(Guest teachers) के पदों को रिक्त ना दिखाकर विभाग द्वारा उनके हितों से खिलवाड़ किया जा रहा है.

जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने कहा कि अतिथि शिक्षकों (Guest teachers) के पदों को रिक्त ना दिखाना न्यायालय के निर्णय की अवहेलना है साथ ही इससे शिक्षकों को पदोन्नति एवं स्थानांतरण में इच्छित स्थान भी नहीं मिल पाएगा.

चिलवाल ने कहा कि राजकीय शिक्षक संघ इसका पुरजोर विरोध करता है और अतिथि शिक्षकों(Guest teachers) के पदों को रिक्त दिखाते हुए शिक्षकों को इच्छित स्थान पर पदोन्नति का लाभ देने की मांग करता है.

बैठक के बाद उक्त मांग को लेकर राशिसं के पदाधिकारियों ने प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चंद के माध्यम से निदेशक विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजा.

बैठक में जिलाध्यक्ष हीरा सिंह बोरा, मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल, उपाध्यक्ष कुलदीप जोशी, राजू महरा, कैलाश रावत, नितेश काण्डपाल, खुशहाल महर, बीडी पाण्डे सहित आदि मौजूद थे.

अपडेट खबर पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw