SIT investigation
SIT investigation

ultimatum for SIT investigation of Intakewell

अल्मोड़ा, 20 जुलाई 2020
कोसी बैराज में बने इंटेकवैल की एसआईटी जांच(SIT investigation) की मांग जोर पकड़ने लगी है. मामले में कांग्रेस ने जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा है. कांग्रेस ने 15 दिनों के भीतर इंटेकवैल की एसआईटी(SIT investigation) जांच शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

सोमवार को कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता यहां कलक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए. जहां जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडये एवं नगरध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला के संयुक्त नेतृत्व में डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन प्रेषित किया.

ज्ञापन में कांग्रेसजनों ने कहा कि कोसी बैराज में करोड़ों की लागत से इंटेकवैल का निर्माण किया गया है लेकिन नगर व आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अब भी जरुरत के मुताबिक पानी नहीं मिल पा रहा है. जलसंस्थान की ओर से जो पानी उपलब्ध कराया जा रहा है वह भी पीने योग्य नहीं है.

कांग्रेस ने इंटेकवैल निर्माण में भारी अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में भी कई बार कांंग्रेस पार्टी उक्त इंटकवैल के निर्माण की एसआईटी जांच (SIT investigation) कराने की मांग कर चुकी है. यहां तक की मुख्यमंत्री भी इंटेकवैल की एसआईटी जांच (SIT investigation) के निर्देश दे चुके है. लेकिन अभी तक जांच प्रारंभ नहीं हो सकी.

ज्ञापन में कांग्रेसजनों ने कहा कि यदि 15 दिन के भीतर इंटकवैल निर्माण की एसआईटी जांच(SIT investigation) प्रारम्भ नहीं की गयी तो समस्त कांग्रेसजन इंटकवैल के समीप धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगें. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी.

इसके अलावा ज्ञापन में विगत लम्बे समय से अल्मोड़ा की खस्ताहाल पड़ी सड़कों की मरम्मत की मांग की. कहा कि करबला-कोसी, करबला-धारानौला, माल रोड, एलआरसाह रोड समेत कई मोटर मार्गों पर जानलेवा गड्ढें बने हुए है. जिसमें कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है. कांग्रेसजनों ने 15 दिन के भीतर सभी सड़कों में डामरीकरण/हाट मिक्स का कार्य प्रारम्भ करने की मांग की है.

ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय, नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, ब्लाक अध्यक्ष राजेन्द्र बोरा, महिला नगरध्यक्ष किरन साह, राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डेय, अरविंद रौतैला, राबिन भन्डारी, तारा चन्द्र जोशी, गीता मेहरा, डीएस कार्की, कुंदन भन्डारी, फाकिर खान, लक्ष्मण ऐठानी, भगवती आर्या, दीपा बनौला, दिनेश जोशी, नरेन्द्र सिराड़ी, सुन्दर बिष्ट, जगदीश लटवाल आदि कांग्रेसजन मौजूद थे.

अपडेट खबर पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw