excess rain

In Munsiyari, havoc of excess rain, three of the same family lost their lives, 11 reported missing

excess rain

पिथौरागढ़/मुन्स्यारी,20जुलाई 2020— मुनस्यारी में एक बार फिर अतिवृष्टि (excess rain)से व्यापक नुकसान हुआ है. अब तक की सूचना में एक ही परिवार के तीन लोगों की जान गई है. 5 के घायल होने और 11 के लापता होने की सूचना है.

excess rain

जानकारी के अनुसार गैला पत्थरकोट में मकान में मलबा घुस जाने से तीन की मौत हो गई है. चार लोग घायल हैं. आफत की इस बारिश(excess rain) के बाद पूरे क्षेत्र के सभी संपर्क मार्ग फिलहाल बंद हैं.

सीमांत मुनस्यारी व बंगापानी क्षेत्र के लोगों के लिए रविवार की रात सोमवार की सुबह मुसीबत के बादल बरसे, तेज बारिश के बीच पत्थरकोट में पेड़ के साथ आये मलबे के शेर सिंह के मकान में घुस गया जिससे शेर सिंह, उनकी पत्नी गोविंदी देवी और पुत्री गीता की मौत हो गई.

इस हादसे में डिगर सिंह,रूकमणी देवी,शीला देवी प्रियंका देवी और मंकू घायल हुए हैं.उनको मदकोट की पुलिस  की टीम और ग्रामीण मदकोट अस्पताल ले गई है. इधर डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने आपदा राहत टीम को मौके पर भेजा है और खुद भी मौके को रवाना हो गए हैं.

इसके अलावा टांगा में excess rain से 11 लोगों के लापता होने की सूचना भी आ रही है.यहां दो मकानों के ध्वस्त होने और एक के घायल होने की सूचना भी आपदा प्रबंधन विभाग को मिली है. बाता मदकोट में भी दो मकान घ्वस्त होने और कई पशुओं के बहने की सूचना मिली है.

इन परिवारों को भी अन्यत्र शिफ्ट किया गया है.सिरतोला में भी तीन मकानां में मलबा घुसने की सूचना आ रही है.शिलिंग के 25 से 30 परिवारों को भूस्खलन से खतरा होने की सूचना भी प्रधान की ओर से दी गई है. प्रशासन ने सभी अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है.

विधायक हरीश धामी और सांसद प्रतिनिधि भी प्रभावित क्षेत्र में पहुंच गए हैं.

excess rain
excess rain

वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

खबर से संबंधित वीडियो यहां देखें