खुशखबरी : जिस सिलेंडर के लिए आप करते हैं 900 रुपए का भुगतान, अब होगा झंझट खत्म, चुकाने होंगे सिर्फ इतने रुपए

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

Corona महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच महंगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी है। Gas cylinder से लेकर दाल, तेल और सब्‍ज‍ियों की कीमतें आसमान छू रही हैं. लोग LPG cylinder की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान हैं। इस समय 14.2 क‍िलो वाला रसोई gas cylinder (LPG cylinder) अलग- अलग शहरों में 900 से 950 रुपये के बीच है।

holy-ange-school

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की हार्ट अटैक से मौत

ezgif-1-436a9efdef

मामूली सब्सिडी से महंगाई से राहत नहीं

आपको बता दें कि पहले central government की तरफ से LPG cylinder की खरीद पर ग्राहकों को सब्‍स‍िडी दी जाती थी, ज‍िससे cylinder की कीमत आम आदमी के बजट में रहती थी। लेक‍िन कोरोना महामारी शुरू होने के बाद सरकार की तरफ से सब्‍स‍िडी (LPG Subsidy) बंद कर दी गई। हालांक‍ि बाद में government ने मामूली सब्‍स‍िडी शुरू की लेकिन यह महंगाई से न‍िजात द‍िलाने में नाकाफी रही।

Alert : फोन पर बात करते हुए कॉल ना मर्ज, उड़ जाएगा बैंक अकाउंट का सारा पैसा, सरकार ने जारी किया अलर्ट

फ‍िर बहाल हो सकती है LPG सब्सिडी

अब फिर से LPG cylinder पर पहले की तरह सब्सिडी मिलने की उम्‍मीद की जा रही है। ऐसा हुआ तो इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा और स‍िलेंडर की कीमत में कमी आएगी। सरकार की तरफ से LPG cylinder पर मिलने वाली सब्सिडी को बहाल करने पर विचार किया जा रहा है। प‍िछले दिनों वित्त मंत्रालय को इस संबंध में प्रस्ताव भी भेजा गया है।

भाई ने बहन की गला काटकर की हत्या, 6 महीने से बहन की हत्या के लिए देख रहा था crime patrol serial

तो 587 रुपये में म‍िलेगा cylinder

वित्त मंत्रालय को भेजे गए प्रस्‍ताव में कहा गया है क‍ि झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दी जा रही है। देश के अन्य राज्यों में भी इसे शुरू करने की जरूरत है। Finance ministry ने यद‍ि इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई तो petroleum company के dealers को government 303 रुपये की सब्सिडी देगी।

Govt job in almora- अल्मोड़ा का यह सरकारी संस्थान कर रहा है भर्ती,पढ़े पूरी खबर

इस छूट का फायदा सीधा ग्राहकों को cylinder की कीमत में म‍िलेगा। यानी अभी ज‍िस cylinder के लिए आप 900 रुपये का भुगतान कर रहे हैं, उसके लिए आपको सिर्फ 587 रुपये चुकाने होंगे।

Joinsub_watsapp