shishu-mandir

Alert : फोन पर बात करते हुए कॉल ना मर्ज, उड़ जाएगा बैंक अकाउंट का सारा पैसा, सरकार ने जारी किया अलर्ट

editor1
2 Min Read

आज के समय में हर कोई देश में Digital payment कर रहा है और इंटरनेट के जरिए अलग-अलग प्रकार के ट्रांजैक्शंस और कार्य कर रहा है।जैसे जैसे दुनिया डिजिटल हो रही है तो अब अपराधियों के अपराध करने के तरीके भी बदल रहे हैं और वह भी डिजिटली अपराध कर रहे है और नए नए तरीके ईजाद कर रहे हैं।

new-modern
gyan-vigyan

भाई ने बहन की गला काटकर की हत्या, 6 महीने से बहन की हत्या के लिए देख रहा था crime patrol serial

saraswati-bal-vidya-niketan

गृह मंत्रालय के द्वारा बृहस्पतिवार को एक alert जारी करते हुए बताया गया कि अगर किसी भी अनजान व्यक्ति से call पर बात कर रहे हैं, तो उस वक्त उस कॉल को किसी अन्य कॉल के साथ मर्ज बिल्कुल ना करें। अगर call marj होता है तो सीधे जालसाज OTP का पता लगाकर आपका Bank Account भी खाली कर सकते हैं। वह आपके सोशल मीडिया अकाउंट को हैक कर सकते हैं जिससे आपको भारी नुकसान हो सकता है।

Uttarakhand Election 2022 : कर्णप्रयाग सीट से चुनाव मैदान में हैं आंदोलनकारी इन्द्रेश (indresh-maikhuri)

इसके साथ ही गृह मंत्रालय द्वारा जारी अलर्ट में बताया गया है, की Public Wifi का इस्तेमाल करते हुए online transaction ना करें। हम सभी जानते हैं की रेलवे स्टेशन पार्क मेट्रो इन सभी अलग-अलग स्थानों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध रहती है और अगर फ्री वाईफाई इस्तेमाल करते वक्त आप कोई भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं, तो इस कारण से आपके साथ online fraud होने के कॉफी चांस हैं।