shishu-mandir

महाशिवरात्रि पर्व पर श्रद्धालुओं ने किया मंदिरों में जलाभिषेक, पंचेश्वर महादेव मंदिर में रहा श्रद्धालुओं का तांता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

रानीखेत। महाशिवरात्रि पर्व नगर सहित आसपास क्षेत्र के मंदिरो में धूमधाम से मनाया गया और इस दौरान मंदिरों में विविध कार्यक्रम आयोजित हुए तथा परिसर भजन किर्तनो से गुंजायमान रहे। नगर के पंचेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक व पुजा अर्चना करने हेतू भक्तो के आने का क्रम दिन भर जारी रहा।

new-modern
gyan-vigyan


नगर में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर शनिवार को शिव मंदिर कमेटी द्वारा भव्यता के साथ सजाये गए पंचेश्वर महादेव मंदिर में मुख्य पुजारी हेम पंत ने ब्रहम बेला मे पूजा अर्चना की। इसके बाद मंदिर के द्वार श्रद्वालुओं के लिए खोल दिये गये। इस मौके पर जलाभिषेक व पुजा-अर्चना के लिए भक्तो की कतार मंदिर परिसर में सुबह से ही लगनी शुरू हो गई थी, जो दिन भर जारी रही। मंदिर कमेटी के धार्मिक आयोजन समिति अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने बताया कि कमेटी के तत्वधान मे आयोजित
धार्मिक कार्यक्रमों मे मुख्य पुजारी पं. हेम पंत के नेतृत्व में जीवन तिवारी, रमेश अधिकारी, प्रभाकर जोशी, डा. भुवन पांडे आदि ब्राह्मणों ने रुद्री पाठ किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


सांस्कृतिक विभाग अल्मोड़ा की आई
सांस्कृतिक टीम ने कार्यक्रम व भजन आदि की प्रस्तुति दी। महिला सत्संग समिति ने भजन कीर्तन आयोजित किये।इस मौके पर मंदिर समिति सदस्य पूरन नेगी, दिनेश अग्रवाल, प्रबंधक रमेश अधिकारी,बालम सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित थे। वहीं नगर के आसपास सहित अन्य स्थानों में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया।