shishu-mandir

कोरोना वायरस (corona virus): रसोई गैस व पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति नियमित हो: डीएम

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

आपूर्ति के दौरान कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण की स्थिति पर निगरानी और सेनिटाइज करने के निर्देश

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 21 मार्च 2020
कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण के चलते जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये है कि जनपद में रसोई गैस, डीजल व पेट्रोल की उपलब्धता एवं आपूर्ति जनसामान्य को नियमित रूप से नियमानुसार हो, इसके लिए जिले के सभी पेट्रोल पंपों एवं गैस एजेंसियों, गैस गोदाम, गैस वितरण स्थलों में संक्रमण की स्थिति पर निगरानी रखी जाए और शासन द्वारा जारी एडवाइजरी का पूरा अनुपालन किया जाए।

जिलाधिकारी डाॅ. वीके जोगदंडे ने सभी गैस वितरकों, पेट्रोल पंप स्वामियोें को निर्देश दिये हैं कि वह अपने कर्मचारियोें को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने तथा सेनिटाइज करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। सभी गैस गोदाम संचालक, गैस वितरक तथा पेट्रोल पंप स्वामी प्रतिदिन संग्रहित गैस सिलेेंडरों, डीजल व पेट्रोल के स्टाॅक की सूचना जिला पूर्ति अधिकारी को उपलब्ध कराना कराएं।

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी तथा सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सभी पेट्रोल पंपों, गैस एजेंसियों में सम्बन्धित व्यवस्था बनाये रखने को नियमित निरीक्षण करें।

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी एमएस रावत को निर्देश दिये है कि कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण की समस्या परिलक्षित होने के कारण यह आवश्यक है कि जनपद में आवश्यक वस्तुओं की गोदामों, सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं तथा खुले बाजार में उपलब्धता व आपूर्ति नियमित रूप से बनी रहे।

इसके लिए सभी सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं की दुकानोें में संक्रमण (corona virus) की स्थिति पर निगरानी रखी जाए। साथ ही जनपद में सभी राजकीय खाद्यान भंडारों एवं सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता की दुकानों में पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति व भंडारण हो। उन्होने कहा कि सभी कर्मचारी खाद्दान्न वितरण के समय मास्क का इस्तेमाल करें और अपनी दुकानों का सेनेटाइजेशन भी सुनिश्चित करें।

कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण के मद्देनजर जनपद़ के सभी आधार केंद्रों के संचालन पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों तथा लीडबैंक प्रबन्धक को निर्देश दिये हैं कि जारी आदेश का संबन्धित संस्थानों में अनुपालन कराया जाए।