shishu-mandir

कोरोना सावधानी(Corona caution):अल्मोड़ा में बाहर से आने वाले यात्रियों की होगी जांच (examination)बनेगा डाटा, बार भी हुए बंद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

कोरोना(Corona caution) को लेकर रविवार को आहूत जनता कर्फ्यू में सहयोग देने की अपील

अल्मोड़ा:कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बरती जा रही सावधानी(Corona caution) के मद्देनजर अल्मोड़ा में बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी। इसी सावधानी के तहत प्रशासन ने बार भी बंद कर दिये हैं।

शुक्रवार को जिला कार्यालय में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान, डीएम नितिन सिंह भदौरिया,सीएमओ सविता ह्यांकि आदि ने प्रशासन की तैयारियों और आम जनमानस में जागरुकता पैदा करने के उद्देश्य से अपनी जानकारी साझा जानकारी दी गई।

इस मौके पर बताया गया कि संक्रमण के खतरे को शून्य करने के तहत अल्मोड़ा में वाहनों के इंट्री करने वाले मार्गों लोधिया,मोहान,भुजान और मोतियापाथर में वाहनों की जांच की जाएगी साथ ही वाहनों का सेनीटाइजर करने के साथ ही बाहर खासकर विदेश से आने वाले यात्रियों की लिस्ट भी तैयार की जाएगी।

इस मौके पर डीएम ने बताया कि संक्रमण काल से अब तक उठाए कदम के बाद पांच लोग प्रशासन की निगरानी में हैं लेकिन अभी तक जिले में कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं है। उन्होंने बताया कि सावधानी के तहत बार भी बंद करा दिए गए हैं।

इस मौके पर डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने भी तैयारियों पर जायजा लिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार को आहूत जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने विधायक निधि से सावधानी के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए 10 लाख रुपये देने की घो​षणा भी की।

इस मौके पर जिला आपदा प्रबंधक अधिकारी राकेश जोशी,पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे,सीएमओ डा. सविता ह्यांकि, बीजेपी जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, विनीत बिष्ट,अमित साह मोनू आदि मौजूद थे।