shishu-mandir

गढ़वाल के लिए काला रहा सोमवार, तीन हादसों में 6 की मौत

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

डेस्क:- गढ़वाल क्षेत्र में अलग अलग तीन हादसों में सोमवार को छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। गोपेश्वर से तीन घायलों की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें हेलीकॉप्टर से देहरादून भेजा गया है। अन्य घायलों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है।
चमोली के घाट के मटई से जिला मुख्यालय गोपेश्वर बारात लेकर आ रहा मैक्स वाहन लीसा बैंड बाईपास पर वृद्धाश्रम के निकट अनियंत्रित होकर 80 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। इसमें 68 वर्षीय देवी प्रसाद , राय सिंह कठैत व गजपाल सिह दो मटई के निवासी थे मौत हो गई |इस हादसे में बलवीर, जयेंद्र, सूर सिंह ,शंभु प्रसाद पुरोहित, मनोज नौटियाल घायल हो गए |
आलिया, दिनेश और देवी प्रसाद पुत्र मंशाराम को गंभीर हालत में हेलीकॉप्टर से उपचार को देहरादून भेजा गया है।
उत्तरकाशी से भी हादसे की खबर है जनपद के चिन्यालीसौड़ क्षेत्र के मणि-गढ़वाल गाड़ मोटर मार्ग पर सड़क का निर्माण कर रही एक जेसीबी मशीन अनियंत्रित होकर 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई इसमें चालक शुभम 25 पुत्र मोतीलाल, बेहड़ सहारनपुर निवासी और हेल्पर गोपाल 26 पुत्र सुभाष पंजिया कालसी, देहरादून निवासी सवार थे। हादसे में हेल्पर गोपाल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। चालक का सीएचसी चिन्यालीसौड़ में उपचार चल रहा है।
सतपुली-कोटद्वार के मध्य कुल्हाड़ बैंड के समीप एक कार के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार पहुंचाया है। गुमखाल पुलिस ने बताया कि चाकीसैंण के बाझकोट निवासी विक्रम सिंह (40) पुत्र देव सिह, बलवंत पुत्र केशर सिंह व शेखर (43) पुत्र देव सिंह कार में सवार होकर कोटद्वार से सतपुली की ओर जा रहे थे। इसी दौरान कुल्हाड़ बैंड के समीप कार अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। बताया कि विक्रम सिंह व बलवंत सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। गंभीर रूप से घायल शेखर को 108 की मदद से कोटद्वार अस्पताल में भर्ती करवाया है। घायल शेखर व मृतक विक्रम सगे भाई थे।

new-modern
gyan-vigyan