shishu-mandir

Almora- उत्तराखंड को 4 मंडलों में विभाजित किया जाए: उक्रांद

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 24 मार्च 2021
Almora
उत्तराखंड क्रांति दल ने उत्तराखंड राज्य को 23 जनपदों व 4 मंडलों में विभाजित करने की मांग की है। इस संबंध में शीघ्र ही उक्रांद का एक शिष्टमंडल राज्यपाल व मुख्यमंत्री से मिलेगा। मांग पूरी नहीं होने पर दल द्वारा राज्यभर में अप्रैल माह से जनहस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Almora- पूर्व स्पीकर कुंजवाल का क्षेत्र भ्रमण, जलाशय को किया जनता को समर्पित

Almora- बियरशिवा विद्यालय में वार्षिक परीक्षाफल का हुआ वितरण

आज यहा जारी एक प्रेस बयान में उत्तराखण्ड क्रांति दल के केन्द्रीय उपाध्यक्ष ब्रहमानंद डालाकोटी व जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने कहा है कि गैरसैंण मण्डल का अंधविरोध उचित नहीं है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उक्रांद के नेताओं ने कहा है कि अल्मोड़ा जनपद के चौखुटिया क्षेत्र व बागेश्वर जनपद के गरुड़ क्षेत्र के चमोली जनपद से लगे अनेक गॉवों ने गैरसैण मण्डल मे शामिल होने पर अपनी सहमति व्यक्त की है, इसलिये उचित होगा कि चमोली Almora, बागेश्वर, पौड़ी जनपद के चमोली जिले से लगे गॉवों को मिलाकर गैरसैंण को जिला घोषित किया जाय तथा गैरसैंण मण्डल में गैरसैंण जनपद सहित चमोली व रुद्रप्रयाग को शामिल किया जाय।

उक्रांद नेताओं ने मांग की है कि गैरसैंण को शीघ्र राज्य की स्थाई राजधानी घोषित करते हुए उत्तराखण्ड क्रांति दल द्वारा उत्तराखण्ड के सुनियोजित विकास के लिए प्रस्तुत रुपरेखा के आधार पर उत्तराखण्ड को 23 जनपदों मे बाँटा जाय और तराई क्षेत्र के लिए एक और मण्डल का सृजन कर उत्तराखण्ड को 4 मण्डलों मे विभाजित किया जाय।

यह भी पढ़े…

Almora- उत्तराखंड को 4 मंडलों में विभाजित किया जाए: उक्रांद

उक्रांद नेताओ ने इस सम्बन्ध मे शीघ्र एक शिष्टमण्डल राज्यपाल एवं मुख्यमन्त्री से मिलने के लिए भेजने की बात भी कही है। कहा कि यदि राज्य सरकार उत्तराखण्ड क्रांति दल के सुझावों पर शीघ्र कार्यवाही नही करती है तो दल के कार्यकर्ता गैरसैंण राजधानी राज्य मे 4 कमिशनरियों व राज्य के समुचित विकास हेतु उत्तराखण्ड को 23 जनपदों मे विभाजित करने हेतु पुरे राज्य मे जनहस्ताक्षर अभियान अप्रैल माह मे शुरू करेंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/