उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड मुद्दा

Almora- बमनस्वाल गांव में पेयजलापूर्ति व सिंचाई दोनों प्रभावित, लोग परेशान

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 23 मार्च 2021 Almoraबमनस्वाल ग्राम पंचायत के निवासियों के द्वारा जिलाधिकारी अल्मोड़ा को एक ज्ञापन प्रेषित करते हुए ग्राम में पेयजल आपूर्ति (Drinking water supply) तथा सिंचाई ब्यवश्था सुनिश्चित किये जाने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया है कि गांव में पेयजल आपूर्ति (Drinking water supply) हेतु तीन-तीन योजनाएं बनीं है जिनमें हर वर्ष मरम्मत के नाम पर भारी धनराशि खर्च की जाती है । फिर भी गांव में पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है योजनाओं में फिल्टर टैंक की कोई व्यवस्था नहीं है।

यह भी पढ़े…

Salt bye election- बीजेपी की ओर से महेश जीना के नाम पर सहमति, आधिकारिक घोषणा होना बाकी

Almora- 3080 अभ्यर्थियों ने दी यू—टीईटी की परीक्षा, 257 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

इसलिए जब कभी पानी आता (Drinking water supply) भी है तो पीने योग्य नहीं होता इसी प्रकार गांव में सिंचाई विभाग द्वारा दो दो नहरे बनाई गयी है विगत वर्ष सिंचाई विभाग द्वारा नहरों का मरम्मत कार्य भी किया गया। इस समय किसानों द्वारा अपने खेतों में आलू प्याज की फसल लगाई हुई है नहरों में रिसाव के कारण पानी खेतों तक नहीं पहुंच पा रहा है।

यह भी पढ़े…

Almora- इंटर कॉलेज दौलाघट में एनएसएस शिविर का समापन

Almora- उत्तराखंड को 4 मंडलों में विभाजित किया जाए: उक्रांद

नहरों में शीघ्र पानी नहीं चलाया गया तो सारी फसल बरबाद हो जायेगी। ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा से दोनों विभागों को योजनाओं में तुरंत पानी चलाने के निर्देश देने तथा पूर्व में योजनाओं में मरम्मत के नाम पर खर्च की गयी भारी धनराशि हुए घोटाले की जांच मांग करते हुए कहा है कि वे पूर्व विभाग को समस्या से अवगत करा चुके हैं परन्तु विभाग इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

यदि शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित नहीं होती है तो ग्रामवासी आन्दोलनात्मक कार्यवाही को भी बाध्य हो जायेंगें। ज्ञापन देने वालों में नन्दाबल्लभ, मोहन चंद्र उपाध्याय, मोहन चन्द्र तिवारी, शेखर राम आदि शामिल थे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Related posts

Post Office की शानदार स्कीम, एक बार करें निवेश, पूरी जिंदगी प्रतिमाह मिलेंगे 4000 रुपए

उत्तरा न्यूज टीम

भयभीत कश्मीरी पंडित व अन्य ने की जम्मू में स्थानांतरण की मांग

Newsdesk Uttranews

कुमाऊं के इस जिले में भूंकप (earthquake) से डोली धरती

Newsdesk Uttranews