अल्मोड़ा — वन भूमि हस्तांतरण के मामलो में लाए तेजी, जिलाधिकारी ने यह दिए निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा,8 अगस्त 2023


विगत दिवस यानि कल 8 अगस्त को जिलाधिकारी विनीत तोमर ने एक बैठक में सभी कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों के साथ बैठक कर व​न भूमि हस्तांतरण के मामलो में तेजी से काम करने को कहा। जिलाधिकारी विनीत तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वनभूमि हस्तांतरण संबंधी प्रकरण को अपने पास लंबित न रखें। कहा कि प्रकरणों को अपने स्तर से निस्तारित करते हुए अग्रिम स्तर पर प्रेषित कर दें जिससे कि विकास कार्यों में गति लाई जा सके।


बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण करने वाले संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि वन भूमि हस्तांतरण में जो भी प्रक्रियाएं होनी हैं, उन्हें संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ समन्वय बनाकर कर लिया जाए, साथ ही जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसयाई, जल निगम, जल संस्थान के अधिशाषी अभियंताओं तथा अन्य संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि उक्त प्रक्रिया में दस्तावेजों को सही प्रारूप में ऑनलाइन करने समेत अन्य सभी प्रक्रियाओं को पूर्ण करते हुए कार्यों की स्वीकृति प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि वन भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया में जो भूमि वृक्षारोपण हेतु उपयुक्त है, उसके नामांकरण के लिए अग्रिम कार्यवाही जरूर करे। जिलाधिकारी ने कहा कि उन्होंने कहा कि जहां संयुक्त निरीक्षण किया जाना है, वहां जल्द से जल्द संयुक्त निरीक्षण की प्रक्रिया पूरीी करें,साथ ही जिन कार्यों में विवाद उत्पन्न हो रहें हैं, उन विवादों को निस्तारित करते हुए कार्य किया जाए।