News-web

जाने चारधाम मार्ग पर कैसा है मौसम का हाल, मैदानो में है गर्मी तो पहाड़ों पर हो रही है ओलावृष्टि

Published on:

उत्तराखंड में बीते तीन दिन से मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ दिखाई दे रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों में बादलों के साथ कई क्षेत्रों में बारिश भी हो रही है। वही चारों धामों के आसपास के क्षेत्र में भी झमाझम बारिश हो रही है।
उधर, कुमाऊं में भी कई स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

देहरादून समेत आसपास के क्षेत्र में बादलों की आंख मिचोली जारी है, जिससे तापमान भी सामान्य के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। जबकि, मैदानी इलाकों में आंशिक बादल छाने से लेकर मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

दून में दिनभर बादलों की आंख-मिचौनी

रविवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह से ही बादल छाए हुए थे दून में दिनभर बादल छाए रहे लेकिन वर्षा नहीं हुई लेकिन इसकी वजह से उमस काफी महसूस की गई। मसूरी के आसपास के क्षेत्र में भी दोपहर के बाद हल्की बौछारें पड़ी और पहाड़ों पर तो झमाझम बारिश हुई।

ऊखीमठ, अगस्त्यमुनि, नैनबाग, टिहरी आदि क्षेत्रों में झमाझम वर्षा हुई। उधर, डीडीहाट व पिथौरागढ़ में भारी वर्षा हुई। मौसम के बदले मिजाज से पर्वतीय क्षेत्रों के पारे में गिरावट दर्ज की गई। सुबह-शाम कई जगह ठंड महसूस की जा रही है। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में उमस बरकरार है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज से मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।