Pithoragarh— बीएसएनएल की अंडरग्राउंड लाइन कटने से कई कार्यालयों में कामकाज ठप

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

पिथौरागढ़ में पिछले 10 दिनों से कलक्ट्रेट व एंचोली डाकघर सहित कई कार्यालयों में नहीं हो पा रहा आनलाइन कामकाज, आम लोग व कर्मचारी परेशान

जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ Pithoragarh के हनुमान मंदिर क्षेत्र में बीएसएनएल की 800 पेयर की अंडरग्राउंड संचार लाइन कट जाने से डाकघर की कलक्ट्रेट और एंचोली शाखा, सहित विभिन्न कार्यालयों में पिछले 10 दिनों से आनलाइन कामकाज और अन्य संचार सेवा चरमराई हुई है।

new-modern

Pithoragarh- हरीश रावत का प्रभाव मोरी से मुनस्यारी तक: महेंद्र

नेशनल हाईवे में निर्माण कार्य के दौरान जेसीबी से खुदाई करते हुए लापरवाही के चलते यह लाइन कट गई थीं, जिसका खामियाजा आम लोगों और विभागीय कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है। पिथौरागढ़ पोस्ट आफिस में रोज आकर लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है। डाकघरों के कर्मचारियों को भी रूटीन के काम संपन्न करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन बीएसएनएल 10 दिनों बाद भी संचार व्यवस्था को सुचारू नहीं कर पाया है।


लगभग 10 दिन पूर्व Pithoragarh में नेशनल हाईवे में निर्माण कार्य के दौरान हनुमान मंदिर के पास करीब 6 फिट जमीन के अंदर बिछी 800 पेयर की लाइन के साथ ही ओएफसी लाइन उखाड़कर क्षतिग्रस्त कर दी गई। इसके चलते डाकघरों, पुलिस कार्यालय सहित जिन विभागों आदि में बीएसएनएल की संचार से कामकाम चलता है वह सब ठप हो गया।

इस बीच बीएसएनएल ने स्वान, एनआईसी सहित कुछ संचार सुविधाओं को बहाल कर दिया, जिससे कुछ कार्यालयों में कामकाम होने लग गया है, कलक्ट्रेट और एंचोली डाकघरों में पिछले 10 दिनों से पार्सल और रजिस्ट्री जैसे काम में हो रहे हैं, लेकिन रोजाना होने वाले आनलाइन कामकाज एकदम ठप हैं। जिसके चलते इन कार्यालयों में काम के सिलसिले में रोज आने वाले आम लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है। कुछ अन्य कायालयों में भी संचार सेवाएं लड़खड़ाई हुई हैं।

दर्दनाक: 7 साल की बच्ची को गुलदार ने बनाया निवाला, परिजनों में मचा कोहराम


बीएसएनएल ने पिथौरागढ़ एसपी से की मामले की शिकायत, एनएच में निर्माण कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त की गई 800 पेयर व ओएफसी लाइन

इधर बीएसएनएल के एसडीओ शैलेंद्र कुमार साहू कहते हैं कि उन्होंने बीएसएनएल की लाइन को लापरवाही से काटे जाने पर एनएच के संबंधित लोगों के खिलाफ Pithoragarh एसपी से शिकायत की है।

उन्होंने बताया कि रात के देर शाम को अंधेरे में बीएसएनएल की 800 पेयर व ओएफसी लाइन को क्षतिग्रस्त किया गया। कहा कि जमीन में 6 फिट नीचे लाइन को क्षतिग्रस्त करने के बाद उसमें ऊपर से अपनी पाइपलाइन डालकर ढक दिये जाने से अब जमीन के अंदर लाइन को ठीक करना मुश्किल हो गया है।

Pithoragarh— प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार का पुतला फूंका

ओएफसी लाइन को काफी हद तक अब ठीक कर लिया गया और 800 पेयर की लाइन को भी अब वैकल्पिक तौर पर ओवर ग्राउंड बिछाकर विभिन्न महत्वपूर्ण नंबरों आदि सेवाओं को उससे जोड़ा जा रहा है, जिससे कुछ रोज में संचार सेवा पुन: पटरी पर आने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि मामले में Pithoragarh पुलिस से की गई शिकायत लेकर अभी फिलहाल कोई कार्यवाही नजर नहीं आ रही है। वहीं पिथौरागढ़ डाक विभाग ने भी संचार सेवा भंग होने की शिकायत चेन्नई स्थित कार्यालय को कर दी है। बहरहाल इस सबके बीच आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

Uttarakhand- कोरोना संक्रमण के चलते महिलाओं को आफिस ना आने की छूट खत्म, सोमवार से नियमित आना होगा दफ्तर