अल्मोड़ा: घटिया डामरीकरण पर जनप्रतिनिधियों ने उठाए सवाल, डीएम को ज्ञापन भेज सड़क के सुधारीकरण की उठाई मांग

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

ghatiya damarikaran par janpratinidhiyon ne uthae savaal

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 12 अक्टूबर 2020
गुरुड़ाबाज—बमनस्वाल मोटर मार्ग में 3 साल पहले हुए डामरीकरण पर सवाल खड़े होने लगे है। सड़क की दयनीय स्थिति को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम भनोली के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भेजा है। जिसमें सड़क के सुधारीकरण की मांग की है।
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एसएसजे परिसर अल्मोड़ा व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजन चन्द्र जोशी के नेतृत्व में ग्राम प्रधानों व जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम भनोली मोनिका के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भेजा।
ज्ञापन में जनप्रतिनिधियों ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गुरुड़ाबाज— बमनस्वाल मोटर का निर्माण किया गया। जिसके 3 साल बाद इस मोटर मार्ग में डामरीकरण का कार्य शुरू किया गया।
जनप्रतिनिधियों का आरोप है कि घटिया डामरीकरण के चलते महज 3 साल में ही सड़क से डामर उखड़ चुका है। यही नहीं, खराब गुणवत्ता के कारण बरसात में इस मोटर मार्ग के कई कलमठ व दीवारें टूट चुकी है।
आलम यह है ​कि उक्त मोटर मार्ग पैदल चलने की स्थिति में भी नहीं रहा। जगह—जगह सड़क क्षतिग्रस्त हुई यह सड़क हादसे को दारत दे रही है, यात्रियो व वाहन चालको के उपर हमेशा खतरा मंडराए रहता है।
ज्ञापन में जनप्रतिधियों ने कहा कि उक्त मोटर मार्ग से लगभग 10 ग्राम पंचायतें जुड़ी हुई है। कहा कि विभाग द्वारा सड़क का निर्माण तो करा दिया जाता है लेकिन उसका रखरखाव विभाग द्वारा ठेकेदारों से नही कराया जाता है।
जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से उक्त मोटर मार्ग में शीघ्र सुधारीकरण का कार्य शुरू करवाए जाने की मांग की है।
इस अवसर पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजन चंद्र जोशी के अलावा ग्राम प्रधान मेलकाण्डे प्रकाश पांडे, प्रधान तालर-भैना नवीन जोशी, प्रधान चामी गणेश राम, प्रधान प्रतिनिधि अड़चाली कुन्दन राम, प्रधान खड़कोली सीमा साह, जनप्रतिनिधि हेमंत साह, कैलाश पांडे, जगदीश पांडे आदि मौजूद रहे।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp