leopard attack
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

7 saal ki bachhi ko guldaar ne banaya nivala

नई टिहरी, 12 अक्टूबर 2020
उत्तराखंड के टिहरी जिले से एक दुखद खबर है। बीती रात गुलदार ने 7 साल की बच्ची को अपना निवाला बना लिया। इस दर्दनाक घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
मिली जानकारी के मुताबिक नरेंद्रनगर ब्लॉक के ग्रामसभा साल दोगी के पीपल सारी तोक निवासी मुकेश रावत की 7 साल की बेटी स्मृति बीती रात शौच के लिए घर से बाहर आई। इसी दौरान घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया।
परिजनों के शोरगुल करने के बाद आस पास के ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हुए।
सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम व आगराखाल पुलिस चौकी इंचार्ज हिम्मत सिंह शाह भी मौके पर घटनास्थल पहुंचे। जिनके नेतृत्व में ग्रामीणों ने बच्ची की तलाश की।
कई घंटे खोजबीन करने के बाद रात करीब साढ़े 12 बजे बच्ची का क्षतविक्षत शव घर से कुछ दूरी पर बरामद हुआ। बच्ची का शव देख परिजनों में कोहराम मच गया। मृतका के परिजनों का रो—रोकर बुरा हाल है।
बताया जा रहा है कि मृतका के पिता मुकेश रावत दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते है, ​कुछ दिन पहले ही वह घर आए थे। मृतका का एक छोटा भाई है।
गुलदार के बढ़ते आतंक से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने वन विभाग के ​खिलाफ आक्रोश जताया है। वन विभाग से नरभक्षी गुलदार को मारने की मांग की है।
उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में गुलदार का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है। नरभक्षी गुलदार अब तक कई लोगों को अपना शिकार बनाकर परिजनों की खुशियों को मातम में बदल चुके है। लोगों द्वारा मानव—वन्यजीव संघर्ष को रोकने की लंबे समय से मांग की जा रही है लेकिन सरकार व वन विभाग इस संघर्ष को रोकने में असफल साबित हुए है।