यूपी: जुमे की नमाज को लेकर मेरठ जोन के आठ जिलों में हाई अलर्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

18d94b4a947c9f66c1a4e2dc0a01af5eमेरठ, 9 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जोन में जुमे की नमाज को लेकर और भारत बंद की अफवाह को लेकर मेरठ जोन के आठ जिलों में हाई अलर्ट पर है।

अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुमे की नमाज और भारत बंद की अफवाह को लेकर मेरठ जोन के सभी आठ जिलों के पुलिस अधीक्षकों से बैठक की जा चुकी है। सभी को मेरठ जोन की तरफ से पर्याप्त फोर्स मुहैया करा दी गई है। जिसमें 12 कंपनी पीएसी और आरएएफ दी गई है। सभी संवेदनशील इलाको मे ड्रोन से निगरानी के आदेश दिए है। सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक फोर्स के साथ सड़कों पर उतरकर शहर और देहात को देखते रहेंगे। उसके बाद भी कोई कानून हाथ में ले तो उसे बख्शा नहीं जाएंगे। तत्काल प्राथमिक दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी। साथ ही पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

उन्होने कहा कि पुलिस को आदेश दिया गया कि लाउडस्पीकर का प्रयोग कर लोगों को सतर्क करें। कोई भी व्यक्ति दबाव में दुकान या बाजार बंद कराने की कोशिश नहीं करें। जुलूस के रूप में शहर या देहात में निकलने वालों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

एडीजी ने बताया कि सभी जिलों में पर्याप्त पुलिस बल है। कानून व्यवस्था का पालन पूरी सख्ती से साथ कराया जाएगा।

–आईएएनएस

विमल कुमार/एएनएम

Source link