shishu-mandir

इमरान खान के कजिन अमेरिका से चला रहे थे स्वास्थ्य मंत्रालय: स्वास्थ्य मंत्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

इस्लामाबाद, 10 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में उनके रिश्ते के भाई अमेरिका से स्वास्थ्य मंत्रालय चला रहे थे।

new-modern
gyan-vigyan

डॉन के मुताबिक, पटेल ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई मौजूदा सरकार के खिलाफ अभियान चला रही है और इसे आयातित कह रही है। वास्तव में इमरान खान के कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग उनके रिश्ते के भाई इंटरनेट से अमेरिका से चला रहे थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

पटेल ने कहा कि बतौर उदाहरण राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान को देखा जा सकता है। इसकी संचालन समिति के अधिकतर सदस्य अमेरिका या कनाडा में रह रहे हैं।

पाकिस्तान मेडिकल एंड डेंटल काउंसिल के कर्मचारियों को जबरन सेवा समाप्ति पैकेज दिया गया लेकिन नये लोगों भारी भरकम पैकेज पर नौकरी पर रखा गया।

उन्होंने कहा कि सरकार इस बात की जांच करेगी कि कितने लोगों को डिग्री न होने के बावजूद डॉक्टर का लाइसेंस दिया गया। मेडिकल एंड डेंटल कॉलेज एडमिशन टेस्टआयोजित करने का अनुबंध एक ऐसी कंपनी को दिया गया, जो पंजीकृत ही नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह इशारा किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े मुद्दों को जांच के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को दिया जा सकता है।

—आईएएनएस

एकेएस/आरएचए

Source link