shishu-mandir

Corona: युवाओं के लिए इस तिथि को पहुंचेगी 7 हजार डोज, 45 प्लस के लिए वैक्सीन का संकट

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 15 मई 2021- पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध न होने से जिले के विभिन्न केंद्रों में शनिवार को कोरोना (Corona) वैक्सीनेशन बंद रहा, जबकि जिला मुख्यालय और जिले के कुछ अन्य केंद्रों में ही वैक्सीनेशन का काम हो सका।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…..

Corona (कोरोना) आज उत्तराखंड में 168 की मौत

वहीं 18 वर्ष से अधिक आयु वालों का स्पोर्ट्स स्टेडियम और एसडीएस इंटर कॉलेज में टीकाकरण हुआ। इन दोनों केंद्रोंं मे केवल 100-100 लोगों का ही टीकाकरण हो सका। बड़ी मात्रा में टीका उपलब्ध होने से रविवार से इन दो केंद्रोंं पर युवाओं का टीकाकरण बंद कर दिया गया है, जबकि रविवार से 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए नगर पालिका और जीआईसी में केन्द्र खोलेेे गए हैं। इन केंद्रों में टीकाकरण के लिए दो-दो बूथ गए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…..

पिथौरागढ़ में 9 और लोगों ने कोरोना (Corona) से जान गंवाई

Corona- संक्रमितों की काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग और आक्सीजन परिवहन के लिए नोडल अधिकारी नामित

जिला कोविड कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए वैक्सीन की 7000 डोज पहुंचने वाली हैं, जबकि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन की खेप आने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है और इस वर्ग के लिए वैक्सीन का स्टॉक अब नाममात्र का है। ऐसे में जिले के विभिन्न केंद्रों में कल से 45 प्लस वालों के टीकाकरण पर संकट के बादल मडरा रहे हैं।

गांव वालों ने कोरोना (Corona) से मरे बुजुर्ग का अंतिम संस्कार से किया इनकार, पुलिस वालों ने निभाया मानवता धर्म

नगर पालिका परिषद पिथौरागढ़ के अध्यक्ष राजेंद्र रावत ने कहा है कि पालिका में बनाए गए केंद्र में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 18 प्लस वालों का टीकाकरण किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष रावत ने कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त करने के लिए सभी युवाओं से वैक्सीन लगवाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पंजीकरण कराकर इसका लाभ लेने की अपील की है। उन्होंने टीकाकरण के लिए राज्य केंद्र सरकार का आभार जताया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos