उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

बड़ी खबर: एक बार फिर आसमान छूने लगे प्याज टमाटर के दाम, बाकी सब्जियां भी हुई महंगी, देखिए दाम

Onion tomato prices skyrocketing

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

एक बार फिर प्याज टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं। लोग टमाटर को एक पाव एक पाव करके खरीद रहे हैं और ऐसे में लोग सब्जी खाने में कंजूसी कर रहे हैं। बता दें कि टमाटर 70 से ₹100 किलो तक बिक रहा है।

nitin communication

जानकारी के अनुसार इसका कारण नई फसल में देरी होना है जिससे प्याज और टमाटर की सप्लाई मार्केट में कम है और इसलिए इनके दाम बढ़ाए गए हैं। हालात अब कुछ ऐसे हो गए हैं कि महंगे फसलों में बिकने वाले अनार और टमाटर के दाम एक जैसे हो गए हैं। आलू-प्याज के साथ-साथ मौसमी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। निरंजनपुर मंडी में फल-सब्जियों की आवक में सुधार आ चुका है, लेकिन मांग अधिक होने के कारण दाम अभी भी बढ़े हुए हैं। हालांकि, मंडी समिति के सचिव का कहना है कि अन्य राज्यों से आवक में मामूली गिरावट आई है।

udiyar restaurent
govt ad

आपको बता दें कि टमाटर और प्याज के साथ-साथ बाकी सब्जियां भी महंगी हो गई हैं जिससे इसकी बिक्री भी घट गई है। ऐसे में बाजार की मांग को देखते हुए आपूर्ति कम हो रही है। हालांकि, फुटकर बाजार में मनमानी की वजह से आमजन से ज्यादा दाम वसूले जा रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द आलू, प्याज और टमाटर की नई फसल आने से दामों में गिरावट आएगी।

य​ह है फल-सब्जी के फुटकर भाव

आलू : 25-30, प्याज : 35-40, टमाटर : 70-100, गोभी : 30-35, बींस : 45-60, मटर : 60-80, करेला : 20-30, शिमला मिर्च : 35-40, अनार : 80-100, संतरा : 40-60, सेब : 80-100, पपीता : 40-60।

Related posts

‘मैं भी चौकीदार’ को टक्कर देगा ‘मैं छोटा आदमी’

Newsdesk Uttranews

पूर्व दर्जाराज्य मंत्री ने लगाया आरोप कहा- सरकार की गलत नीति से बढ़ रही है शिशु मृत्यु दर

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड बोर्ड (uttarakhand board) रिजल्ट 2020: ये है अल्मोड़ा के होनहार…प्रदेश की टॉप—25 सूची में बनाई जगह

UTTRA NEWS DESK